सांसद कमलेश जांगड़े ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर क्षेत्र में रेलवे की अनिवार्य जरूरतों के लिए चर्चा करते हुए शीघ्र पूर्ण करने की मांग की

जांजगीर-चाम्पा की नवनिर्वाचित सांसद कमलेश जांगड़े ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर क्षेत्र में रेलवे की अनिवार्य जरूरतों के लिए चर्चा करते हुए शीघ्र पूर्ण करने की मांग की।

कमलेश जांगड़े ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र जांजगीर-चांपा छत्तीसगढ़ के सक्ती जिला बन जाने के कारण एवं सक्ति जिले के आस-पास बहुत सारी इस्पात कम्पनीयां होने से सक्ति रेलवे स्टेशन से लाखों लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सक्ती रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों का ठहराव हो जाने से रेलवे के राजस्व में काफी बढ़ोत्तरी होगी।

सांसद ने जानकारी देते हुए बताया कि सक्ति रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के स्टापेज एवं विकास से संबंधित कार्य होने है। क्रमबद्ध तरीके से बताया कि-


1- आजाद हिन्द एक्सप्रेस- ( हावड़ा से पुणे ) अप 12129, डाऊन 12130 को सक्ति रेलवे स्टेशन पर ठहराव।
2- गोंडवाना एक्सप्रेस – (दिल्ली से रायगढ़) अप 12410, डाऊन 12409 को सक्ति रेलवे स्टेशन पर ठहराव।
3- पुणे हटिया एक्सप्रेस- (हटिया से पुणे ) अप 22846, डाऊन 22845 को सक्ति रेलवे स्टेशन पर ठहराव।
4- सक्ति रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म न. – 1 और 2 पर टिनशेड और स्वचालित सीढ़ी (एक्सीलेटर) एवं लिफ्ट लगाने का निमार्ण कार्य होना है।
5- सक्ति रेलवे स्टेशन पर लोडिंग – अपलोडिंग हेतु पार्सल कार्यालय संचालित किया जाए।
6– सक्ति रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा हेतु जी.आर.पी. की सुविधा शुरु किया जाए।
7- सक्ति रेलवे स्टेशन को अमृत योजना से जोड़कर उसको सौद्रीकरण और विकसित किया जाए। सांसद ने आग्रह किया कि जन समस्याओं के समाधान हेतु उपरोक्त ट्रेनों के ठहराव एवं विकास कार्यो को सक्ति रेलवे स्टेशन पर कराने की व्यवस्था की जाए।