OMG! ट्रेन की अपर बर्थ गिरने से नीचे बैठे यात्री की दर्दनाक मौत, मामले में रेलवे ने दी ये सफाई…

मलप्पुरम के पोनन्नी के पास मारांचेरी के रहने वाले एक ट्रेन यात्री की एक अजीबोगरीब हादसे में मौत हो गई। दरअसल, ट्रेन में चलते समय ऊपरी बर्थ उनके ऊपर गिर गया जिससे उनकी मौत हो गई। 62 वर्षीय माराडिक्कल अली खान 16 जून की शाम को एर्नाकुलम से हज़रत निज़ामुद्दीन जाने वाली 12645 मिलिनियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस में दिल्ली जा रहे थे। तेलंगाना के रामागुंडम स्टेशन के पास यह घटना घटी।

बताया गया कि घटना बीते दिनों 16 जून की शाम की है। जब ‘एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन मिलेनियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस’ के स्लीपर कोच की निचली बर्थ से सवार होकर आगरा जा रहे थे। खान नीचे वाले बर्थ पर लेटे हुए थे तभी ऊपरी बर्थ उनके ऊपर गिर गया। इस हादसे में उनकी गर्दन की तीन हड्डियां टूट गईं और उनके हाथ और पैर लकवाग्रस्त हो गए। उन्हें वरंगल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिर उन्हें हैदराबाद के किंग्स मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल में भेजा गया।

शुक्रवार को उनका ऑपरेशन किया गया, लेकिन सोमवार को उनकी मौत हो गई। मंगलवार को उनका शव मारांचेरी स्थित उनके घर लाया गया और बुधवार सुबह वदामुकु के कुन्नथ जुमा मस्जिद के कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्कार किया गया। यह घटना एक दर्दनाक हादसा है जिसने एक परिवार को शोक में डुबो दिया है। यह हादसा ट्रेन यात्रा के दौरान सुरक्षा की ज़रूरत पर ज़ोर देता है।

वहीं दक्षिणी रेलवे ने इस घटना पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि, मीडिया में ऐसी खबरें आई हैं कि बीच का बर्थ जो खुली हुई हालत में था या फिर क्षतिग्रस्त स्थिति में था, जो कि बल्किुल गलत हैं। यह स्पष्ट किया जाता है कि संबंधित यात्री द्वारा बीच के बर्थ को ऊपरी बर्थ के साथ सही तरीके से नहीं जोड़ने के कारण बीच का बर्थ अचानक से खुल गया था।