देश के पहले किसान स्कूल में आयोजित हुआ श्रद्धाजंलि कार्यक्रम, फलदार अनार पौधा का किया गया रोपण, जन्म जयंती पर वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू को नमन किया गया

जांजगीर-चाम्पा, 27 जून । देश के पहले किसान स्कूल बहेराडीह में वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू की 49 वीं जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्हें नम आंखों से श्रंद्धाजलि अर्पित की गई. कार्यक्रम को समाजसेवी डॉ. सुरेश कुमार देवांगन ने संबोधित करते हुए कहा कि कुंजबिहारी साहू का जन्म, एक छोटा सा कृषक परिवार में खरौद गांव में हुआ था. उन्होंने जिले में पत्रकार के रूप में बेहतर काम किया. केंद्रीय श्रमिक संगठन के जिलाध्यक्ष चुड़ामणि राठौर ने कहा कि समाज में उनका एक अलग ही पहचान रही. किसान स्कूल के संचालक दीनदयाल यादव ने कहा कि बहेराडीह गांव को कृषि क्षेत्र में पहचान दिलाने कुंजबिहारी साहू का बहुत ही बड़ा योगदान रहा है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. गांव के उपसरपंच चंदा श्रवण कश्यप ने कहा कि देश के पहले किसान स्कूल का नामकरण वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू के नाम पर करके हम सभी ग्रामवासी अपने आप को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं. आज जन्म जयंती पर उन्हें सभी ने नमन किया है.


इस अवसर पर प्रगतिशील किसान संसीराम यादव, राजाराम यादव, नेतराम यादव, हीरालाल यादव, पिंटू कश्यप, नारी शक्ति महिला ग्राम संगठन की सचिव और लखपति दीदी पुष्पा यादव, उर्मिला यादव, साधना यादव, रामबाई यादव, सुकवारा समेत युवा मण्डल, महिला मंडल, जनप्रतिनिधि,सामाजिक कार्यकर्ता और छत्तीसगढ़ राज्य के अलग-अलग जिले के प्रगतिशील किसान बड़ी संख्या में उपस्थित थे. इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू किसान स्कूल बहेराडीह के परिसर में स्थित अक्षय चक्र कृषि बाड़ी में फलदार अनार का रोपण किया गया.