बच्चों के ऊपर पढ़ाई का दबाव ना बनाएँ, बल्कि उन्हें अच्छा इंसान बनने में सहायताकरें – चन्द्रमोहन पांडेय

भिलाई बाजार – डी ए वी पब्लिक स्कूल कुसमुंडा प्रांगण नन्हें कदमों की थाप और किलकारियों से गूँज उठा, अवसर था कक्षा एल.के.जी. के बच्चों के शाला प्रवेश उत्सव का। सत्र 2024-25 के लिए एल के जी में बच्चों की भर्ती हुई है, जिनकी कक्षा 26 जून से शुरू होगी।इसके ठीक एक दिन पहले 25 जून को को नए छात्रों के स्वागत में इस उत्सव का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत, सबसे पहले बच्चों को विद्यालय द्वार पर एल के जी की शिक्षिकाओं द्वारा तिलक-आरती कर स्वागत कर पटका पहनाया गया तथा डीएवियन बैच पहनाया गया।

वैदिक रीति के अनुसार हवन – भजन, मिष्ठान्न वितरण के उपरांत उन्हें शिक्षिकाओं ने क्राउन पहनाकर शाला के पहले दिन की यादें संजोने के उद्देश्य से उनकी फोटो सेल्फी पॉइन्ट पर ली । उक्त मनमोहक सेल्फी पॉइंट को कला शिक्षक दयानिधि झंकार के निर्देशन प्री प्रायमरी की सभी शिक्षिकाओं ने तैयार किया था। विद्यालय के प्राचार्य चंद्रमोहन पांडेय ने अभिभावकों से कहा कि बच्चों के ऊपर पढ़ाई का दबाव ना बनाएँ, बल्कि उन्हें अच्छा इंसान बनने में सहायता करें। कक्षा एल के जी के अभिभावकों से कक्षा शिक्षिका श्रीमती भुवनेश्वरी जायसवाल, श्रीमती सुमन नारंग, श्रीमती आँचल सोनार ने कक्षा के नियम व अनुशासन साझा किए। अभिभावक संतुष्ट व उत्साहित दिखे, बच्चों में भी पहली बार विद्यालय आने खुशी साफ़ नज़र आयी।
उक्त कार्यक्रम के सफल आयोजन में प्री प्रायमरी विंग की इंचार्ज श्रीमती शीतल कौर और श्रीमती संध्या चौहान, की विशिष्ट भूमिका रही इस अवसर पर विद्यालय के समस्त स्टॉप एवं अभिभावक गण उपस्थित थे ।