खुद पिता ने की नवजात जुड़वां बच्चियों की हत्या, शव जमीन में गाड़े.. पुलिस ने दबोचा


देश की राजधानी दिल्ली से कन्या भ्रूण हत्या की एक खौफनाक वारदात सामने आई है. जहां दो नवजात जुड़वां बच्चियों को कथित तौर पर उनके अपने पिता ने मौत के घाट उतार दिया. साथ ही पिता ने अपने परिवार के साथ मिलकर दोनों जुड़वां बच्चियों को दफना दिया. मिली जानकारी के अनुसार, पिता और उसका परिवार दो लड़कियों के जन्म से “नाखुश” था. वह चाहते थे कि, उनके घर लड़का पैदा हो.. जब ऐसा नहीं हुआ, तो उन्होंने इस खौफनाक कदम को उठाने का फैसला किया.

मामले की शिकायत मिलने पर दिल्ली पुलिस हरकत में आई और न्यायिक आदेश पर शिशुओं के शवों को दफनाई जगह बाहर निकाला.. इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल के शवगृह में ले जाया गया. पुलिस का कहना है कि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह मालूम चल पाएगी. दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बच्चे के दादा को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि आरोपी पति अब भी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश जारी है.

कब-कैसे-क्या हुआ?

दर्ज एफआईआर के मुताबिक, पूजा सोलंकी नाम की महिला ने हाल ही में दो जुड़वां लड़कियों को जन्म दिया था. 1 जून को पूजा और उसकी नवजात बच्चियों अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. पूजा चाहती थी कि, वह अपने मायके रोहतक जाए.. मगर उसके पति नीरज सोलंकी ने उसे दूसरी कार में बैठा दिया, जबकि दोनों नवजात बच्चियों को अपनी कार में ले गया. 

कुछ दूरी तक दोनों कारें एक साथ चली, मगर थोड़ी देर बाद बीच रास्ते में ही नीरज ने अपना रास्ता बदल लिया. जब पूजा के भाई ने देखा कि, नीरज की कार आसपास नहीं दिखाई दे रही है, तो उसने उसे कॉल करने की कोशिश की, लेकिन कॉल कनेक्ट नहीं हुई. इसके कुछ देर बाद, पूजा के भाई को नीरज और उसके परिवार की करतूत की खबर लगी. उन्हें पता चला कि, नीरज के परिवार ने बच्चों को दफना दिया है. जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी. गौरतलब है कि, पूजा की शादी 2022 में नीरज से हुई थी. एफआईआर के मुताबिक, पूजा के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे.