BILASPUR BREAKING: HC के पूर्व AG सतीशचंद को धमकी भरा कॉल, खुद को बताया पुलिसकर्मी, बोला- ‘बेटा गिरफ्तार हो गया है, पैसे लेकर थाने आओ’

बिलासपुर,20 जून 2024। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व एडवोकेट जनरल सतीश चंद वर्मा को फोन पर कॉल कर धमकी दी गई है। पुलिसकर्मी बनकर बेटे की गिरफ्तारी होने की जानकारी दी और पैसे लेकर थाने आने के लिए कहा। मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सतीश चंद वर्मा तिफरा के बापजी कॉलोनी में रहते हैं। 11 जून को वो हाईकोर्ट स्थित अपने ऑफिस में काम कर रहे थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को पुलिसकर्मी बताया और बेटे की गिरफ्तारी होने की बात कही।

कॉल करने वाले ने यह भी कहा कि, बेटे को छुड़ाना है तो पैसे लेकर थाने आ जाओ। इसके बाद सतीश चंद ने इसकी जानकारी अपने सहयोगियों वकीलों को दी। फिर वे थाने पहुंचे और FIR दर्ज कराई।

सीनियर एडवोकेट वर्मा ने आशंका जताई है कि, कोई उनके खिलाफ आपराधिक साजिश की जा रही है। कॉल करने वाले के पास उनके परिवार और बेटे के संबंध में जानकारी कैसे आई, यह जांच का विषय है। इससे आशंका है कि कोई आपराधिक संगठन उनके परिवार की जानकारी रखता है। साथ ही उन्हें ब्लैकमेल कर पैसों की मांग कर रहा है।

जिले में पुलिस के नाम से धमकी देकर पैसे वसूली के कई मामले सामने आए हैं। साइबर ठग ऑनलाइन एफआईआर से शिकायतकर्ताओं के नंबर हासिल कर पुलिसकर्मी बनकर पैसे भी वसूल लिए। इसके बाद पुलिस की ओर से लोगों को कई बार चेतावनी भी दी गई। इस तरह की ठगी को देखते हुए पुलिस ने अब FIR से शिकायतकर्ताओं के नाम को विलोपित कर दिया है।