PM Kisan Yojna : आज 9.26 करोड़ किसानों को मिलेगा तोहफा, खाते में क्रेडिट होंगे 2000-2000 रुपए


PM Kisan Samman Nidhi Yojana:  काफी समय से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का इंतजार कर रहे किसानों के लिए अच्छी खबर है. 18 जून यानि मंगलवार को पीएम मोदी पहले की तरह स्वयं ही वाराणसी से 17वीं किस्त ऑनलाइन किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे. आपको बता दें कि इस बार कुल 9.26 लाभार्थियों के खाते में निधि के 2000-2000 रुपए पहुंचेंगे. पीएम पद की शपथ लेते ही प्रधानमंत्री मोदी ने 17वीं किस्त रिलीज करने वाली फाइल पर डिजिटली हस्ताक्षर दिये थे. जिसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान किस्त का पैसा पात्र किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा.

 20000 करोड़ की फाइल पर हस्ताक्षर


 आपको बता दें कि जैसे प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. उसके अगले ही दिन किसान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिये थे. साथ ही 17वीं किस्त जारी करने का कार्यक्रम भी जारी कर दिया  गया था. 18 जून को यानि मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर मतदाताओं का आभार व्यक्त करने जाएंगे. उसी दौरान देश के 9.26 करोड़ पात्र किसानों के खाते में पीएम निधि के तहत मिलने वाले 2000-2000 रुपए ऑनआलइन माध्यम से ट्रांसफर कर देंगे. आपको बता दें कि इससे पहले 28 फरवरी को महाराष्ट्र दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 16वीं किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर की थी..  

ये किसान रहेंगे वंचित


आपको बता दें कि इस  बार भी वे किसान 17वीं किस्त से वंचित रह जाएंगे. जिन्होने कई बार अपील के बाद भी ईकेवाइसी नहीं कराई है. साथ ही भूलेख सत्यापन भी नहीं कराया है. क्योंकि लगभग ढाई करोड़ किसानों को इस बार भी लाभ से वंचिंत कर दिया गया है. हालांकि यदि ये किसान अभी भी ईकेवाईसी व भूलेख सत्यापन करा लेंगे तो 18वीं किस्त के दौरान उन्हें दोनों किस्तों का पैसा एक साथ भी मिल सकता है.  फिलहाल पात्र लाभार्थियों की सूची विभाग के पास पहुंच गई है. ताकि कोई भी परेशानी न हो…