CG Weather News: आज प्रदेश के अन्य हिस्सों में सक्रिय हो सकता है अटका हुआ मानसून, कई जगह अंधड़-बारिश की संभावना

रायपुर,18 जून 2024। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मंगलवार को अंधड़-बारिश हो सकती है। सरगुजा और बस्तर संभाग में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है। रायपुर और दुर्ग संभाग में भी कहीं-कहीं पर वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि इसी दौरान बीजापुर और सुकमा में अटका हुआ मानसून रायपुर समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में सक्रिय हो सकता है। इस बीच, कांकेर में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई और 4 लोग घायल हैं।

समुद्र से आ रही नमी के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान बस्तर में कई जगहों पर अच्छी वर्षा हुई। बीजापुर में 50 मिमी तक बारिश हुई। बास्तानार में 20, लोहंडीगुड़ा, लैलुंगा और घरघोड़ा में 10 मिमी वर्षा हुई। अन्य कई जगहों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई। राजधानी रायपुर में आसमान में बादल छाए रहे। दिन का तापमान भी थोड़ा कम रहा। अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार मंगलवार को रायपुर में आसमान में बादल रहने के साथ ही तेज अंधड़ चलने और बारिश होने की संभावना है। दिन का तापमान 39 डिग्री के आसपास रहेगा।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून को आगे बढ़ने के लिए परिस्थिति अनुकूल है। ऐसे में अगले चार से पांच दिनों में मानसून प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी फैलेगा। मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं, साथ ही कुछ क्षेत्रों में अंधड़ के साथ बिजली भी गिर सकती है। उन्होंने बताया कि साथ ही मंगलवार को मानसून के बस्तर संभाग के अन्य क्षेत्रों में भी सक्रिय होने की उम्मीद है।