MP NEWS: इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामर से भरा टैंकर पलटा, चपेट में आकर युवक की मौत

इंदौर,16 जून 2024 : इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित धनतालाब घाट पर रविवार को सड़क हादसा हो गया। इंदौर से हरदा की ओर डामर भरकर जा रहा एक टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। इसी दौरान पास में मौजूद रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली में सवार एक व्यक्ति डामर की चपेट में आ गया, मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद घाट पर रास्ता जाम हो गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई, वहीं सड़क पर डामर फैलने के कारण वाहन फंसते रहे, चालकों व यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बिजवाड़ पुलिस सहायता केंद्र के आरक्षक दिलीप बेडवाल, शमशेर ने बताया रविवार सुबह डामर से भरा टैंकर बड़ौदा से नागपुर जा रहा था। घाट पर मोड़ वाले स्थान पर टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। उसके साइड में ही बिजवाड़ की ओर से बालू रेती भरकर आ रहे ट्रैक्टर में बैठा क्लीनर जो खातेगांव का बताया जा रहा है, उसने टैंकर को पलटता देख नीचे कूदा और टैंकर की चपेट में आ गया।

टैंकर में भरा गर्म डामर उसके पूरे शरीर पर आ गया जिससे मौत हो गई। वहीं हादसे में टैंकर का चालक प्रवीण सूर्यवंशी निवासी भोपाल भी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे डायल-100 वाहन की मदद से कन्नौद अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे के बाद डामर सड़क पर फैलने से वाहन नहीं निकल पाए।

जिस जगह पर डामर नहीं था वहां से धीरे-धीरे वाहन निकाले गए लेकिन तब तक करीब पांच-पांच किमी दूर तक कतार लग गई थी। उधर घाट पर ही बालू रेती से भरा एक डंपर भी खराब हो गया जिसके कारण आवागमन व्यवस्था और चौपट हो गई। सुबह से दोपहर तक करीब 6 घंटे बाद भी आवागमन सुचारु नहीं हो सका था। कई वाहन डामर में फंसकर बंद हो गए, उन्हें धक्का लगाकर हटाने के प्रयास होते रहे।

आए दिन रास्ता जाम होता है, न पुलिस न ही क्रेन के इंतजाम

यह घाट जंगल में है, यहां न पीने का पानी मिल पाता है न ही अन्य कोई सुविधा है। घाट पर गहरी खाई में वाहन गिरने से कई लोगों की माैत भी हो चुकी है लेकिन पुलिस-प्रशासन कुछ इंतजाम नहीं कर पा रहे हैं, वहीं जनप्रतिनिधयों ने भी चुप्पी साध रखी है।

इस घाट पर अंग्रेजों के जमाने की ऐरन से बनी संकीर्ण पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुकी है जो कभी भी धंस सकती है। घाट पर न तो पुलिस के कोई इंतजाम रहते हैं, न ही वाहन खराब होने या पलटने पर राहत कार्य के लिए क्रेन की सुविधा है।