Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के इस विधायक ने किया ऐसा काम जिसे जानकर आप भी करेंगे सलाम

भिलाई,16 जून 2024। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने अपने पहले मानदेय की राशि से नेहरू नगर गुरूद्वारा के लिए ई-रिक्शा खरीद कर रविवार को गुरूद्वारा प्रबंध समिति को समर्पित किया है। यह ई-रिक्शा शव फ्रीजर लाने-ले जाने के लिए भिलाई-दुर्ग क्षेत्र में जरूरतमंदों को निश्शुल्क सेवा के उपलब्ध रहेगी। साथ ही युवा विधायक ने युवाओं से कहा कि वे डिस्को पब पार्टी की अपेक्षा पहली सैलरी का कुछ हिस्सा सेवा कार्य में जरूर लगाएं।

आपको बता दें कि विधायक रिकेश सेन ने अपने दूसरे, तीसरे और चौथे विधायक मानदेय को झारखंड बैजनाथ धाम मंदिर प्रांगण की गलियों में रेड कार्पेट मैट बिछवाने के कार्य हेतु बाबा धाम ट्रस्ट को समर्पित किया है।

आज नेहरू नगर गुरूद्वारा में प्रबंध समिति को ई रिक्शा समर्पित करते हुए विधायक रिकेश सेन ने कहा कि अमूमन देखने में आता है कि हमारे युवा साथी अपनी पहली सैलरी से डिस्को, पब में पार्टी कर खर्च करते हैं, युवाओं से आग्रह है कि वो ऐसे काम में अपनी पहली सैलरी का कुछ हिस्सा अवश्य लगाएं जो मानव सेवा के लिए हों।

मैं जब पहली बार पार्षद बना था तो अपना पहला मानदेय मैंने अपने माता-पिता को समर्पित किया था। अब मेरे माता पिता इस दुनिया में नहीं हैं इसलिए विधायक बनते ही मैंने अपना पहला विधायक मानदेय शव फ्रिजर लाने-ले जाने के लिए आवश्यक वाहन को खरीदने में लगाया है, यह वाहन आज जनसेवार्थ गुरूद्वारा समिति को समर्पित करने में मुझे जो आत्मसंतुष्टि मिली है। उसका अनुभव क्षेत्र के युवाओं को भी अवश्य लेना चाहिए।

सेन ने बताया कि बैजनाथ धाम में उनके द्वारा सदुपयोग में लाई गई मानदेय राशि से स्पेशल मैट बिछवाने का कार्य शुरू हो गया है। यहां देश भर से लोग श्रावण महीने में श्रद्धालु जल चढ़ाने आते हैं। बैजनाथ धाम मंदिर की गलियों में पानी और कीचड़ से भक्तों को चलने में असुविधा होती थी । जिसे ध्यान रखते हुए मैंने तीन माह का विधायक मानदेय बैजनाथ धाम ट्रस्ट को समर्पित किया है ताकि इन गलियों में स्पेशल रबर मैट कार्पेट बिछवाया जा सके। यह कार्य मंदिर ट्रस्ट के अधीन प्रारंभ हो चुका है।