T20 WORLD CUP: कोहली की खराब फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय? बल्लेबाजी कोच विक्रम ने दिया जवाब…

नईदिल्ली,16 जून 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन हो रहा है। मौजूदा टूर्नामेंट में विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। बतौर ओपनर तीन मैचों में वह सिर्फ पांच रन बना सके हैं। रोहित शर्मा के साथ किंग कोहली अब तक कोई बड़ी साझेदारी नहीं निभा पाए हैं। ग्रुप स्टेज का सफर समाप्त हो चुका है। अब भारतीय टीम सुपर-8 के लिए तैयार है। इससे पहले दिग्गज बल्लेबाज का फॉर्म में लौटना भारतीय टीम के लिए जरूरी है। इस बीच टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कोहली की फॉर्म को लेकर चर्चा की।

भारत बनाम कनाडा मैच रद्द
शनिवार को भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में होने वाला मुकाबला एक भी गेंद फेंके बिना रद्द घोषित कर दिया है। इस मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका और अंपायर ने दो बार मैदान का निरीक्षण करने के बाद मुकाबले को रद्द करने का फैसला किया। फ्लोरिडा में मैच से पहले काफी बारिश हुई थी जिस कारण मैदान गीला था। मैदानकर्मियों ने मैदान को सुखाने की काफी कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास सफल नहीं हो सके। मौजूदा टी20 में यह चौथा मुकाबला जो बारिश की भेंट चढ़ गया।

कोच ने जताया कोहली पर भरोसा
इस मैच के रद्द होने के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कोहली की फॉर्म पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि दो-तीन बार आउट होने से कुछ नहीं बदलता। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। राठौर ने कहा, “मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मुझसे विराट कोहली के बारे में सवाल पूछे जाते हैं कि वह अच्छा कर रहे हैं या नहीं। चिंता की कोई बात नहीं है। वह (कोहली) आईपीएल से खेलकर आया है और शानदार बल्लेबाजी कर रहा है। यहां दो तीन बार इस तरह आउट होने से कुछ नहीं बदलता। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “वह बेहतर बल्लेबाजी के लिए भूखा है और इसके लिए तैयार है। मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के तौर पर यह अच्छी चीज है। हम कुछ अच्छे मैच के लिए तैयार हैं। हमने उसकी अच्छी पारियां देखी हैं।”

भारत पहले ही सुपर आठ में कर चुका है प्रवेश
भारतीय टीम ग्रुप-ए से पहले ही सुपर आठ में प्रवेश कर चुकी है और इस मैच के रद्द होने से उस पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। कनाडा के खिलाफ भारतीय टीम के पास सुपर आठ से पहले अपनी बेंच स्ट्रेग्थ को परखने का अच्छा अवसर था। भारतीय टीम अब सुपर आठ में 20 जून को अफगानिस्तान का सामना करेगी। भारत ने ग्रुप चरण में अपने अभियान का समापन चार मैचों में तीन जीत के साथ सात अंक लेकर शीर्ष पर रहकर किया। भारत ने ग्रुप-ए में एक भी मैच नहीं गंवाया। दूसरी ओर, कनाडा की टीम चार मैचों में एक जीत, दो हार के साथ तीन अंक लेकर फिलहाल पाकिस्तान से आगे तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच रविवार को इसी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है।