Kirodi Lal Meena : किरोड़ी लाल मीणा दे सकते हैं इस्तीफा, सामने आया बड़ा अपडेट…


राजस्थान के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है. राजस्थान सरकार में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की इस्तीफे की चर्चा जोरों पर है. वहीं, इन सभी अटकलों पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी इसे लेकर संकेत दिया है. शुक्रवार को जब मीडिया कर्मियों ने सीपी जोशी से किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि आप उनके पीछे क्यों पड़े हुए हैं. मीणा पार्टी के एक जिम्मेदार और वरिष्ठ नेता हैं और उनसे बातचीत की जाएगी. 

क्यों हो रही है मीणा के इस्तीफे की चर्चा?

दरअसल, लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें राजस्थान के जिन 7 सीटों की जिम्मेदारी दी है, उन सभी सीटों में से अगर एक पर भी बीजेपी हारती है तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. इन 11 में से 4 सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. वहीं, जब 4 जून को चुनावी नतीजे सामने आए तो राजस्थान में 25 सीटों में से 11 सीटों पर बीजेपी को हार मिली. जिन सीटों की जिम्मेदारी दिग्गज नेता किरोड़ी लाल मीणा ने ली थी, वहां भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. नतीजे सामने आने के बाद विपक्ष से लेकर हर कोई मीणा के इस्तीफे को लेकर सवाल उठाने लगे. लोकसभा नतीजे को 11 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक मीणा ने इस्तीफे की पेशकश नहीं की है. इन सबके बीच यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या मीणा इस्तीफा देंगे या नहीं? 

इस्तीफे की चर्चा पर किरोड़ी लाल मीणा ने साधी चुप्पी

लोकसभा के नतीजे के बाद से मीणा अपने विभाग के ऑफिस भी नहीं पहुंचे हैं और उन्होंने सरकारी गाड़ी भी छोड़ दी है. हालांकि मीणा ने अपने इस्तीफे को लेकर चुप्पी साधी हुई है. वहीं, कुछ राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि किरोड़ी लाल मीणा पार्टी से नाराज है और इसकी वजह यह है कि उन्हें मोहन लाल के कैबिनेट में मनचाहा पद नहीं मिला और ना ही उनके भाई जगमोहन मीणा को लोकसभा चुनाव में टिकट मिल पाया. दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा अपने छोटे भाई जगमोहन मीणा के लिए दौसा से टिकट की मांग कर रहे थे.