अनोखी शादी : यहाँ कराई गई मेंढक-मेंढकी की शादी, बेहद अनोखी इस अजीबोगरीब रस्म की वजह, अद्भुत है वायरल वीडियो….

Frog Wedding: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक अनोखी शादी हुई है. यहां लोगों ने मेंढक और मेंढकी की शादी कराई है. यह शादी पूरे विधि विधान से कराई गई. शादी के लिए मेंढक और मेंढकी को लाल जोड़े में सजाया गया था. पुजारी ने मंत्रों का पाठ किया. इस दौरान महिलाओं ने गीत भी गाए. यह शादी एक अजीबोगरीब रस्म के तहत कराई गई है, जिसकी वजह बेहद अनोखी है. अब मेंढकों की शादी का एक अद्भुत वीडियो वायरल हो रहा है.  

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @KhabarLahariya ने मेंढकों की शादी का वीडियो पोस्ट किया है. उसने वीडियो के कैप्शन में इसके पीछे की वजह भी बताई है. बताया है कि अनोखी शादी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थानीय लोगों ने बारिश के देवताओं को खुश करने और गर्मी से राहत पाने की उम्मीद में एक नर और मादा मेंढक के बीच ‘विवाह’ का आयोजन किया. वीडियो में आप भी मेंढकों की इस शादी को देख सकते हैं.

यहां देखें- मेंढकों की शादी का वीडियो

वाराणसी के स्थानीय लोगों ने मेंढकों की शादी बारिश के देवता का आशीर्वाद पाने और मॉनसून को आमंत्रित करने के लिए कराई है. मेंढकों की शादी के सामने आए वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोगों ने दोनों जीवों को हिंदू रीति रिवाज से सजाया. लोगों ने मेंढकों को लाल कपड़े पहनाए जैसे कि एक इंसानी दूल्हा-दुल्हन अपनी शादी के दिन पर कपड़े पहनाए जाते हैं. बाद में, मेंढकों को फूलों की माला चढ़ाई जाती है, जो वरमाला समारोह जैसा लगता है. इस दौरान संगीत और जश्न के माहौल भी दिखा. लोगों ने गीत और भजन गाए.

काशी में बढ़ती गर्मी से निजात पाने और बारिश के लिए एक अनोखी शादी का आयोजन किया गया. यहां पूरे विधि विधान से  मेंढक और मेंढक की शादी कराई गई. लोगों का कहना है कि पौराणिक कथाओं के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अगर बारिश करनी हो तो मेंढक मेंढकी की शादी करने पर इंद्र देवता खुश हो जाते हैं. फिर जमकर बारिश होती है. हाल ही में ऐसा ही वीडियो थाईलैंड से भी इंटरनेट पर वायरल हुआ था. उसमें भी लोग मेंढकों की शादी कराते हुए दिखते हैं.