T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के अरमानों पर फेरा पानी, पापुआ न्यू गिनी को हराकर बनाई सुपर 8 में जगह

नई दिल्ली,14 जून । टी20 विश्व कप 2024 का 29वां मैच अफगानिस्तान ने जीत लिया है। टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराया। शुक्रवार को तारोबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मैच में पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 95 रन बनाए। जवाब में अफगान ने 15.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड सुपर 8 से बाहर

इस जीत के साथ AFG ने सुपर 8 में जगह बना ली है। जबकि न्यूजीलैंड टीम बाहर हो गई है। ग्रुप-सी से वेस्टइंडीज सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं, भारत, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। यानी सुपर 8 में पांच टीमें पहुंच चुकी हैं और तीन जगह खाली है।

श्रीलंका का भी सपना टूटा

श्रीलंका का भी सफर ग्रुप स्टेज में खत्म हो गया है। ग्रुप-डी में श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश से हार मिली। वहीं, नेपाल के खिलाफ मैच बारिश के कारण धुल गया। पाकिस्तान पर भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अमेरिका और आयरलैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ता है, तो पाक बाहर हो जाएगी।

अफगानिस्तान बनाम पापुआ न्यू गिनी मैच हाइलाइट्स

मैच में अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नायब ने 49 रन बनाए। जिसमें चार चौके और दो छक्के लगाए। मोहम्मद नबी 16, रहमानुल्लाह 11 और अजमतुल्लाह उमरजई ने 13 रनों का योगदान दिया। PNG के लिए एली नाओ, सेमो कामिया और नॉर्मन वानुआ ने एक-एक विकेट झटका। इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पापुआ न्यू गिनी टीम पूरे 20 ओवर खेल नहीं पाई। टीम ने 19.5 ओवर में 95 रन बनाए। बल्लेबाज किप्लिन डोरिगा ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। AFG के लिए फजलहक फारूकी ने तीन विकेट लिए। नवीन-उल-हक को दो और नूर अहमद को एक सपलता मिली। पापुआ के चार बल्लेबाज रनआउट होकर पवेलियन लौटे।