BILASPUR BREAK : गैंगस्‍टर और गौ तस्‍करों को पुलिस की गोपनीय जानकारी देता था कॉन्‍स्‍टेबल, SP ने किया बर्खास्‍त

बिलासपुर, 10 जून I जिले में एक कॉन्‍स्‍टेबल उत्‍तर प्रदेश के गैंगस्‍टर जब्‍बार गौरी और उसके साथियों की मदद करता था। इस बात का खुलासा तब हुआ जब इस गैंग के सदस्‍यों को हथियार और गांजा के साथ अरेस्‍ट किया। जिसमें आरक्षक बबलू बंजारे का नाम सामने आया। बबलू बंजारे गैंग की मदद करता और बिलासपुर पुलिस के मूवमेंट और गोपनीय जानकारी भी गैंग तक पहुंचाता था। इस मामले में एसपी ने जांच बैठाई, जांच में बबलू बंजारे गैंग की मदद करता था, यह सही पाया गया। इस पर एसपी ने आरक्षक बबलू बंजारे को बर्खास्‍त कर दिया।

बता दें कि 13 मई को हिर्री पुलिस ने बेलमुंडी स्थित सूने यार्डनुमा मकान में छापा मारा था। जैसे ही पुलिस की टीम पहुंची तो बदमाशों ने फायरिंग करने की चेतावनी दी ओर भागने का प्रयास किया। जवानों ने घेराबंदी कर इन्‍हें दबोच लिया। पुलिस ने 10 बदमाशों को अरेस्‍ट किया था। इसके साथ ही उनके पास से पिस्टल, कट्‌टा समेत अन्‍य घातक हथियार, दो कार, दो ट्रक और 21 किलो गांजा जब्‍त किया था।

पहले एसपी ने किया था सस्‍पेंड


जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी जब्बार गौरी यूपी का गैंगस्टर है। इसके साथ ही उसके अन्‍य सहयो‍गी साथियों के खिलाफ भी उत्तर प्रदेश के कई थानों में मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपियों के गैंग के साथ सिरगिट्टी थाने में पदस्थ एक कॉन्‍स्‍टेबल बबलू बंजारे भी है, जो गैंग के संपर्क में रहकर पुलिस की गोपनीय जानकारी और गतिविधियों के बारे में जानकारी देता था।
इस पर एसपी रजनेश सिंह ने उसे पहले सस्पेंड कर दिया था, इसके बाद विभागीय जांच के आदेश दिए थे। जांच सही पाए जाने पर अब उसे बर्खास्‍त कर दिया है।