Ameesha Patel : कभी चप्पल खाई तो कभी करीना कपूर से भिड़ीं, ‘गदर’ की सकीना से जुड़े ये 3 विवाद कर देंगे हैरान…

‘गदर’ में तारा की सकीना और ‘कहो ना प्यार है’ में सोनिया बनकर अमीषा पटेल ने करियर की शुरुआत में ही अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी. लेकिन दो ही फिल्मों के बाद अमीषा का करियर डगमगाने लगा और देखते ही देखते उन्होंने 15 से ज्यादा फिल्में फ्लॉप डे डाली. साल 2000 में अमीषा की पहली फिल्म ने बड़े पर्दे पर दस्तक दी थी. अपने 24 सालों के फिल्मी करियर के दौरान एक्ट्रेस के हिस्से सिर्फ 3 सुपरहिट फिल्में आईं. अमीषा पटेल अपने काम से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रही हैं.

9 मई को अमीषा पटेल अपनी जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. ‘गदर 2’ की शानदार सक्सेस के बाद एक बार फिर से एक्ट्रेस ने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है. अमीषा पटेल का विवादों से भी घेरा नाता रहा है. कई कॉन्ट्रोवर्सी में एक्ट्रेस का नाम सामने आ चुका है. चलिए जानते हैं अमीषा पटेल से जुड़े 3 विवाद.

पहला विवाद – ‘गदर’ की रिलीज के बाद अमीषा पटेल बड़ी स्टार बन गई थीं. एक्ट्रेस ने अपनी करियर में कई उतार-चढ़ाव भी देखे. करियर की शुरुआत में अमीषा को अपने माता-पिता से भिड़ना पड़ गया था. एक्ट्रेस ने अपने माता-पिता पर उनके पैसे हड़पने का आरोप लगाया था. शुरुआत में ही बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद अमीषा के घर की लड़ाई खूब सुर्खियों में छाई. एक्ट्रेस के घर का झगड़ा कोर्ट तक पहुंच गया था. अमीषा का कहना था उनके माता-पिता उनके कमाए हुए सारे पौसों का गलत इस्तेमाल करते हैं और जब उन्होंने इसे रोकने की कोशिश की तो उनके साथ मारपीट भी की गई. एक्ट्रेस की मानें तो उन्हें उनके माता-पिता ने चप्पलों से मारा था.

दूसरा विवाद – करियर की शुरुआत में अमीषा का नाम डायरेक्टर विक्रम भट्ट से भी जुड़ा था. उनके माता-पिता अमीषा और विक्रम की नजदीकियों से सख्त नाराज थे. आगे चलकर अमीषा ने खुद इस बात को माना था कि विक्रम भट्ट की वजह उनके करियर पर काफी बुरा असर पड़ा. दोनों का रिश्ता जब खत्म हुआ तो सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें सामने आई थीं.

तीसरा विवाद – कम लोग ये बात जानते हैं कि ‘कहो ना प्यार है’ के लिए अमीषा पटेल से पहले करीना कपूर को फाइनल किया गया था. कहा तो ये भी जाता है कि करीना ने फिल्म का कुछ हिस्सा शूट भी कर लिया था. लेकिन उन्हें इस फिल्म से निकाल दिया गया. आगे चलकर करीना कपूर ने फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि राकेश रोशन ने वो फिल्म सिर्फ अपने बेटे के लिए बनाई थी. उन्होंने अमीषा पटेल को फिल्म में सुंदर नहीं दिखाया. अमीषा के चेहरे पर मुंहासे और आंखों के नीचे दाग नजर आ रहे थे. वह सुंदर नहीं दिख रही थीं. मुझे खुशी है कि मैंने फिल्म नहीं की. वहीं अमीषा का कहना था कि करीना को मतभेद की वजह से फिल्म से निकाला गया था.