स्वाति मालीवाल पर अरविंद केजरीवाल ने 9 दिन बाद तोड़ी चुप्पी, क्या कहा ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। मुख्यमंत्री आवास में आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद की पिटाई के आरोप पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह इसमें निष्पक्ष जांच और न्याय चाहते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने पीटीआई से कहा है कि इस घटना को लेकर दो पक्ष हैं। मालीवाल के आरोपों को लेकर भाजपा बेहद आक्रामक है और मुख्यमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठा रही थी।

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि 13 मई की सुबह जब वह मुख्यमंत्री आवास में मौजूद थीं, सीएम के करीबी बिभव कुमार ने उन पर हमला किया। मालीवाल का आरोप है कि मुख्यमंत्री के ड्रॉइंग रूम में उन्हें बुरी तरह पीटा गया। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, बिभव कुमार ने भी पुलिस को शिकायत देकर कहा कि मालीवाल जबरन सीएम आवास में घुसी गईं थीं और रोकने पर धक्का-मुक्की की।

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मामला अभी कोर्ट में लंबित है और उनका बयान कार्यवाही को प्रभावित कर सकता है।’ केजरीवाल ने कहा, ‘लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि सही जांच होगी। न्याय होना चाहिए। घटना को लेकर दो पक्ष हैं। पुलिस को दोनों पक्षों की जांच ठीक से करनी चाहिए और न्याय करना चाहिए।’

अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं। पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। जांच टीम बिभव को लेकर मुंबई भी गई थी जहां कथित तौर पर उन्होंने अपने फोन का डेटा एक जानकार के कंप्यूटर में रखने के बाद उसे फॉर्मेट कर दिया था। इससे पहले बुधवार को मालीवाल ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के नेताओं पर दबाव डाला जा रहा है कि उन्हें बदनाम किया जाए।