13 लोग हुए फूड पॉइजनिंग के शिकार, इलाज के दौरान 6 साल के मासूम की मौत…

सभी लोग किसी रिश्तेदार के घर पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे.

बैतूल। बैतूल बाजार नगर में 13 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. गंभीर हालत में सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज के दौरान 6 साल के एक बच्चे की मौत हो गई. बताया जा रहा कि सभी लोग किसी रिश्तेदार के घर पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. जहां सभी ने खाना खाया और उसके बाद सभी लोग बीमार होने लगे. कुछ लोगों की हालत अधिक बिगड़ने पर लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया.

रविवार को पूरे परिवार के सदस्य बैतूल बाजार नगर में पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. परिवार के सदस्यों ने कार्यक्रम में खाना खाया जिसके बाद से उनकी हालत बिगड़ने लगी. कार्यक्रम में जो लोग शुरू में खाना खाए उन्हें कुछ नहीं हुआ लेकिन जो लोग आखिरी में खाना खाए वे फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. शाम को लोगों को उल्टी और दस्त होने शुरू हो गए जिसके बाद लोगों ने घर पर ही डॉक्टर से इलाज करवाया.

6 साल के मासूम की मौत

लोगों के बीमार होने पर पिछले 2 दिनों से सभी का इलाज किया जा रहा था. मंगलवार को परिवार के 8 लोगों की हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जिसमें 6 साल का वेदांत, 4 साल की शानवी और 8 साल की तेजल सहित अन्य शामिल हैं. यहां प्राथमिक इलाज के बाद सभी को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया. जहां इलाज के दौरान अमरावती निवासी वेदांत की मौत हो गई. परिवार के अन्य सदस्यों का इलाज जारी है.

बैतूल एसपी निश्चल झारिया ने जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. जिला अस्पताल बैतूल के आरएमओ डॉक्टर रानू वर्मा ने बताया कि “2 बच्चों सहित 13 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं, एक बच्चे की मौत हुई है. बाकी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.” घटना की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पीड़ित परिवार के घर पहुंची और सैंपल इत्यादि देख फूड पॉइजनिंग की जांच कर रही है.