IPL 2024 : सुनील गावस्कर ने किया बड़ा खुलासा, इस टीम को बताया आईपीएल 2024 की विजेता

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की विनिंग टीम को चुन लिया है. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए आईपीएल 2024 उस टीम का नाम बताया है, जिसे वो जीतते हुए देखना चाहते हैं. गावस्कर की ये टीम कोई और नहीं बल्कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है. सुनील गावस्कर आरसीबी की टीम को आईपीएल 2024 की विजेता बनते हुए देखना चाहते हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि, मेरा वोट आरसीबी को है. मैं चाहता हूं कि आरसीबी आईपीएल 2024 की ट्रॉफी उठाए.

गावस्कर ने की थी विराट कोहली की आलोचना


आपको बता दें कि सुनील गावस्कर अक्सर अपने तीखे बयानों और बातों के लिए जाने जाते हैं. वो कई बार विराट कोहली लेकर कई अजीबो-गरीब बयान दे चुके हैं. इस सीजन भी गावस्कर ने विराट के आईपीएल 2024 के स्लो रन रेट के साथ रन बनाने पर भी कमेंट किया था. विराट ने जब मैच प्रजेंटेशन के दौरान अलोचकों के जवाब दिया था तो, उसके बाद गावस्कर ने विराट को जवाब देते हुए कहा था कि लोग कहते हैं क्योंकि आप वैसा करते हैं.

कैसा रहा इस सीजन आरसीबी का प्रदर्शन


दरअसल विराट कोहली आरसीबी की टीम के अहम खिलाड़ी है. उन्होंने आरसीबी की कप्तानी भी की है. इस समय टीम की कमान साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस के हाथों में है. आरसीबी की शुरुआत आईपीएल 2024 में बहुत खराब हुई थी. टीम ने शुरुआती 8 मैचों में से 7 में हार मिली थी. इसके बाद आरसीबी ने लगातार 6 मैचों में जीत हासिल की और आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाई.

आरसीबी ने करो या मरो वाले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हाराकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी. अब गावस्कर भी चाह रहे हैं कि आरसीबी की टीम आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीत जाए, बता दें कि बेंगलुरु की टीम अब तक हुए 16 सीजन में से एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीती है. अब उसके पास मौका होगा कि 22 मई को राजस्थान रॉयल्स के साथ होने वाले एलिमिनेटर में जीत हासिल कर ट्रॉफी जीतने की ओर एक कदम और बढ़ा सकें.