Team India को मिलेगा नया कोच, BCCI उठाने वाली है बड़ा कदम, राहुल द्रविड़ को लेकर जय शाह ने कही ये बात…

टीम इंडिया के नए कोच की खोज शुरू होने वाली है. BCCI इसे लेकर जल्दी ही विज्ञापन निकालने वाला है, जिसका खुलासा मुंबई में जय शाह ने किया. फिलहाल, टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ हैं. लेकिन, जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का करार खत्म हो रहा है, जिसके बाद भारतीय टीम को नए कोच की जरूरत पड़ेगी. BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा कि बोर्ड नए कोच को लेकर जल्दी ही विज्ञापन जारी करेगा.

जय शाह ने राहुल द्रविड़ को लेकर कहा कि उनका कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है. लेकिन, अगर वो आगे भी भारतीय टीम के कोच बने रहना चाहते हैं तो वो भी फिर से अप्लाई कर सकते हैं. BCCI सेक्रेटरी ने आगे कहा कि कोचिंग स्टाफ के दूसरे सदस्य जैसे बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच पर फैसला हेड कोच के चुने जाने के बाद उनकी सलाह पर होगा. शाह ने इन बातों के दौरान विदेशी कोच की संभावना से भी इनकार नहीं किया.

टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच


जय शाह ने कहा कि फिलहाल मैं ये नहीं कह सकता कि नया कोच भारतीय होगा या कोई विदेशी. इस पर फैसला क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी. हालांकि, उन्होंने इंग्लैंड और पाकिस्तान की तरह हर फॉर्मेट के लिए अलग कोच जैसी किसी संभावना की ओर इशारा नहीं किया. इसके पीछे की वजह टीम में कई ऑल फॉर्मेट खिलाड़ियों का होना रहा. जय शाह के मुताबिक हर फॉर्मेट के लिए अलग कोच के होने से इन खिलाड़ियों को तालमेल बिठाने में मुश्किल हो सकती है.

कम से कम 3 साल का होगा कार्यकाल


BCCI सेक्रेटरी ने ये साफ कर दिया कि टीम इंडिया के नए हेड कोच का सेलेक्शन लॉन्ग टर्म के लिए किया जाएगा. उसका शुरुआती कार्यकाल कम से कम 3 साल का होगा. राहुल द्रविड़ का पहला कार्यकाल 2 सालों के लिए था. साल 2021 में उन्होंने टीम इंडिया को कोच की कमान रवि शास्त्री की जगह संभाली थी. द्रविड़ का पहला कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक के लिए था. लेकिन, इसके बाद उनके कार्यकाल का फिर से विस्तार कर T20 वर्ल्ड कप 2024 तक के लिए कर दिया गया था.