C.G. NEWS : EVM में वोट डालते बनाया VIDEO, पार्टी विशेष के पक्ष में की मतदान की अपील; गोपनीयता भंग करने पर केस दर्ज

बिलासपुर में लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने EVM पर वोट डालते हुए वीडियो बना लिया और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में पार्टी विशेष के पक्ष में वोट डालने की अपील की भी गई है। नोडल अफसर ने इसे मतदान की गोपनीयता भंग करने का मामला माना और शिकायत सिविल लाइन थाने में कर दी।

एडिशनल एसपी सिटी उमेश कश्यप ने बताया कि मंगलवार सुबह वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र के भीतर किसी ने वोट डालते हुए EVM का वीडियो बना लिया। साथ ही VVPAT की स्लीप का वीडियो और रील बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो में पार्टी विशेष के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने की अपील भी की गई।

निर्वाचन आयोग ने इस वीडियो पर संज्ञान लिया और निर्वाचन ऑफिस के नोडल अधिकारी को केस दर्ज कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद नोडल अफसर ने मामले की शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने धारा 128 और 130 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

EVM पर बटन दबाकर वोट करने का बनाया वीडियो, और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

EVM पर बटन दबाकर वोट करने का बनाया वीडियो, और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

कई लोगों ने बनाया है वीडियो, केवल एक पर केस
EVM में वोट डालते हुए वीडियो बनाने वाले दर्जन भर से ज्यादा लोग हैं। हालांकि पुलिस ने केवल एक मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस अफसर यह भी नहीं बता रहे हैं कि किस युवक ने वोट डालने का वीडियो बनाया । उसकी पहचान भी छिपा दी है।

बीजेपी-कांग्रेस के पक्ष में वोट डालकर बनाया वीडियो
कई लोगों ने EVM पर वोट डालते हुए वीडियो बनाया और सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया है। यही नहीं कई ने इसे अपने सोशल मीडिया के स्टेटस में भी अपलोड किया है। जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के पक्ष में EVM का बटन दबाते हुए दिख रहे हैं और लोगों से वोट करने की अपील भी कर रहे हैं।