कोरबा के शारदा विहार के मकान से बुकी चला रहा था आईपीएल क्रिकेट में सट्टा का सेटअप, सक्ती पुलिस ने छापा मारकर पकड़ा

0.खिलाया जा रहा था मोबाइल और लैपटॉप के जरिए ऑनलाइन आईपीएल क्रिकेट सट्‌टा, 4 आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। सक्ती पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले गिरोह के एक बुकी और 4 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। सक्ती निवासी बुकी कोरबा के शारदा विहार के एक मकान से सेटअप चलाते हुए पकड़ा गया जिसे उसने किराए पर लेकर रखा था।

सक्ती थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक शर्मा ने बताया कि सक्ती में जुआ और सट्‌टा के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते अब सट्‌टा कारोबारी शहर से बाहर जाकर दूसरे जिलों से सट्‌टे के अवैध कारोबार का संचालन कर रहे हैं। सक्ती में सटोरियों के सक्रिय होने की सूचना पर शुक्रवार को सक्ती पुलिस की टीम ने ग्राम नगरदा के युवक दूजराम को हिरासत में लिया। जो मोबाइल से ऑनलाइन दांव लगवा रहा था। पूछताछ करने पर उसने सोंठी निवासी विमल दास के अधीन काम करना बताया, जो सट्‌टा के खेल में खाईवाली करता है। पुलिस टीम ने उसे पकड़ा तो उसने सोंठी के ही एक अन्य व्यक्ति शिवम दास द्वारा सट्टे का बड़ा कारोबार करना और उसके लिए बुकिंग एकत्रित करना बताया। उसने यह भी बताया कि शिवम दास कोरबा में किराए का मकान लेकर वहां से सट्टे का ऑनलाइन कारोबार चला रहा है। पुलिस टीम सक्ती से कोरबा पहुंची और बताए गए लोकेशन शारदा विहार कोरबा के एक मकान में दबिश दी। जहां आईपीएल मैच के दौरान मोबाइल और लैपटॉप के जरिए ऑनलाइन सट्टा खिलाते हुए शिवम दास को पकड़ा गया। उससे पूछताछ करने पर उसने सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल के लिए बुकी का काम करना बताया। पुलिस ने राहुल अग्रवाल को भी पकड़ लिया। मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं उनके पास से 2 लैपटॉप सहित 8 मोबाइल और हिसाब-किताब के काफी पर्चे मिले, जिसे विवेचना के दौरान जप्त किया गया है।

रायपुर पुलिस ने 26 आरोपी को किया गिरफ्तार, दो कोरबा के रहने वाले

रायपुर पुलिस ने सट्‌टा के मामले में प्रदेश के साथ ही कई राज्यों से कुल 26 आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में कोरबा जिले के दो लोग भी शामिल है। जिसमें एक आरोपी आशीष पाहुजा उम्र 39 वर्ष शहर के पुराना बस स्टैंड सांई कालोनी (कोतवाली) व दूसरा आरोपी साहिल साहू उम्र 21 वर्ष एनटीपीसी मेन रोड (दर्री) निवासी है।