बिलासपुर के शहरवासियों को जल्द ही मिलेगी एक नई सड़क

बिलासपुर, 5 मई 2024। महावीर नगर चौक से उसलापुर ओवरब्रिज तक जल्द ही शहरवासियों को एक नई सड़क की सौगात मिलने वाली है। निगम कमिश्नर अमित कुमार के निर्देश पर मिनोचा कालोनी के पास बन रही सड़क के डामरीकरण का कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है, जो लगभग पूरा होने की स्थिति में बिलासपुर के शहरवासियों को जल्द ही मिलेगी एक नई सड़कबिलासपुर के शहरवासियों को जल्द ही मिलेगी एक नई सड़क उसलापुर रोड में मिनोचा कालोनी के समीप महावीर नगर चौक से उसलापुर ओवरब्रिज तक बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा 900 मीटर नई सड़क बनाई जा रही है। इससे पहले सड़क के किनारे नाली बनाने का काम पूरा किया जा चुका है। उसलापुर मुख्य मार्ग व नई बन रही सड़क के बीच डिवाइडर भी तैयार किया जा चुका है बिलासपुर में चुनाव की तैयारियां पूरी, अर्धसैनिक बल ने संभाला मोर्चाबिलासपुर में चुनाव की तैयारियां पूरी, अर्धसैनिक बल ने संभाला मोर्चा इस नई सड़क में स्ट्रीट पोल पहले से ही लगाई जा चुकी है। इस नए सड़क के शुरू हो जाने से गौरव पथ की ओर से आने वाले सभी वाहन इस सड़क के जरिए सीधे ओवरब्रिज पहुंच सकेंगे। उसलापुर रोड का हैवी ट्रैफिक कम और सुव्यवस्थित होगा। इससे राहगीरों को काफी राहत मिलेगी।

पूर्व में इसके लिए हटाया गया था अतिक्रमण

सालभर पहले इस मार्ग में करीब 23 लोगों के द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया था। इसका सीमांकन कर नगर निगम ने यहां के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई कर सड़क निर्माण में आने वाले सभी अड़चनों को दूर किया था। शहर के ह्रदय स्थल पर लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण से बेशकीमती और महत्वपूर्ण जमीन का लाभ शहरवासियों को नहीं मिल पा रहा था। लेकिन अब सभी प्रकार की बाधाएं हटने के बाद शहरवासियों को इस सड़क पर चलने पर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

लैंडस्कैपिंग कर बढ़ाई जाएगी सड़क की सुंदरता

सड़क निर्माण का काम अंतिम चरण में पहुंच चुका है। सड़क बनने के साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सड़क के दोनों किनारे की सुंदरता बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है। इसके तहत सड़क के दोनों ओर को हरा-भरा बनाया जाएगा। साथ ही सुंदर कलात्मक चीजें भी बनाई जाएगी। इसके साथ ही फाउंटेन आदि भी लगाया जाएगा। इससे इस सड़क की सुंदरता पर चार-चांद लग जाएगा।

मंगला चौक से उसलापुर ओवरब्रिज तक रहेगा 80 फीट चौड़ी सड़क

प्लान के तहत मंगला चौक से उसलापुर ओवरब्रिज तक की सड़क बनाई जा रही है। यह सड़क 80 फीट तक चौड़ी रहेगी। सालों से इस सड़क के किनारों पर कब्जा होने की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा था, लेकिन अब बाधाएं खत्म होने के बाद चौड़ी सड़क की सुविधा मिलने के बाद मंगला चौक में लगने वाले जाम से मुक्ति मिल जाएगी।