छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर वोटिंग : पोलिंग बूथों के बाहर लंबी कतारें…मोहला-मानपुर,ब्रिंद्रानवागढ़-कांकेर के 3 विधानसभा क्षेत्रों में 3 बजे तक मतदान

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 3 लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर के लिए मतदान जारी है। दूसरे चरण में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 41 प्रत्याशी मैदान में है। इन प्रत्याशियों की किस्मत 52,84,938 मतदाता तय करेंगे।

पहले चरण की वोटिंग की तरह इस बाद भी मतदान पर नजर रायपुर के अलावा दिल्ली से भी निर्वाचन आयोग रखेगा। वेब कास्टिंग (ऑनलाइन) से मतदान केंद्रों की निगरानी होगी। गलती दिखने पर संबंधित नोडल को तत्काल एक्शन लेने का निर्देश दिया जाएगा। दूसरे चरण में 2 लाख 22 हजार जवानों की तैनाती की गई है।

महासमुंद में हटाया गया निजी स्कूल का फ्लैक्स, पूर्व पीएम की तस्वीर लगी थी

महासमुंद जिला मुख्यालय में स्थित आदर्श मतदान केंद्र में आचार संहिता का उल्लघंन होता देखा गया। मुख्य गेट से लगे एक पोल पर प्राइवेट स्कूल के फ्लैक्स में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तस्वीर लगी पाई गई। नजर पड़ते ही प्रशासन ने तत्काल हटाने की कार्रवाई की।

सुबह से मतदान केंद्रों में लंबी लाइन

बालोद के पसोद में सुबह से मतदान केंद्रों में लंबी लाइन लगी है। लोग दिन चढ़ने से पहले ही वोट देना चाहते हैं, ताकी दोपहर की धूप से बचे रहें।

देवभोग में महिला ने डाला पहला वोट

महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के देवभोग में मतदान केंद्र 247 में महिला ने डाला पहला वोट।