शाबाश जवान जिसने 29 नक्सलियों को मार गिराया-सिन्हा

कोरबा, 16 अप्रैल । सामाजिक कार्यकर्ता विनोद सिन्हा ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र कांकेर में नक्सली पुलिस जवान की मुठभेड़ में 25 लाख का इनामी नक्सली शंकर राव सहित 29 नक्सली मुठभेड़ में मारे गए । सिन्हा ने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ में नक्सली जवानों के बीच मुठभेड़ में एक साथ बड़ी संख्या में 25 लाख का इनामी नक्सली शंकर राव सहित 29 नक्सलियों को मार गिराना छत्तीसगढ़ जवानों को जितने भी प्रशंसा की जाए वह कम है।


सिन्हा ने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जब-जब आम चुनाव की घोषणा सुनते है तब नक्सली बौखला जाते हैं और लोकतंत्र के महान त्यौहार मतदान को बाधित करने का प्रयास शुरू कर देते हैं जगह-जगह ब्लास्ट करके नक्सलियों द्वारा मतदाताओं को डराया धमकाया जाता है ताकि मतदाता मतदान में भाग न ले पिछली सरकार द्वारा इच्छा शक्ति के अभाव में नक्सलियों का मनोबल बढ़ गया था जिसके चलते हमारे जवान भारी संख्या में शहीद हुए तथा राजनीतिक दालों के कार्यकर्ता नेताओं को नक्सलियों ने भून डाला, लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाने के चलते नक्सलियों का मनोबल बढ़ गया था ।


नई सरकार आते ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नक्सलियों का उत्पाद, तांडव को बढ़ाना, धमकाना आदि जैसे कृत्य प्रारंभ कर दिए गए थे लेकिन आज खुशी की बात है कि वर्तमान सरकार के इच्छा शक्ति के चलते जवानों ने 25 लाख इनामी नक्सली शंकर राव सहित 29 नक्सलियों को मार गिराया तथा भारी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं जिससे नक्सलियों का मनोबल गिरेगा तथा लोकसभा चुनाव में मतदाता निर्भीक होकर अपने मतदान का उपयोग कर सकेंगे ऐसा उम्मीद है।