सीने पर पत्‍थर पटककर कर दी अधेड़ की हत्‍या, 15 दिन में चौथी वारदात

दमोह/पथरिया। जिले के पथरिया थाना क्षेत्र में आने वाले सेमरा लोधी गांव में शुक्रवार रात 55 वर्षीय अधेड़ की पत्थर पटककरहत्या कर दी गई। शनिवार सुबह कोटवार ने सड़क पर शव देखा तो स्वजनों और फिर पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद पथरिया पुलिस और एफएसएल की टीम घटना स्थल पहुंची और मामले की जांच शुरू की। बता दें दमोह जिले में 15 दिन के अंदर यह चौथी घटना है जिससे जिला दहल गया है।

गांव के लोगों पर हत्या का आरोप

मृतक मुन्ना पिता गोले अहिरवार 55 की बेटी उषा अहिरवार ने गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। बेटी उषा ने बताया की उनके बड़े भाई का ऑपरेशन था इसलिए वह सभी लोग दो दिन से सागर अस्पताल में थे। गांव में मेरे पिता अकेले थे। जानकारी मिली है कि शुक्रवार रात गांव के लोटन सिंह, मूलचंद और महेंद्र ने मेरे पिता के साथ मारपीट की है। पास में ही एक दुकान पर मेरे पिता अपना समय बिताते थे। इन्हीं लोगों ने मिलकर पिता की हत्या की है और अब सभी इस घटना को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं।

मृतक की बेटी का कहना है कि ऐसा नहीं हो सकता कि इतने बड़े हत्याकांड को गांव के लोगों ने ना देखा हो, लेकिन ना तो किसी ने बीच बचाव किया और ना ही कोई बोल रहा है। खबर मिली तो पथरिया एसडीओपी रघु केसरी और पथरिया थाना प्रभारी सुधीर बेगी मौके पर पहुंचे। सड़क पर पड़े शव को अपने कब्जे में लिया । स्वजनों और ग्रामीणों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस गांव में हत्याकांड से जुड़ी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। अभी संदेह के आधार पर गांव के दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, लेकिन इस बात की पुष्टि पुलिस के द्वारा नहीं की गई है।

मृतक के परिवार में 4 लड़कियां और 3 लड़के हैं । एक बेटे का सागर में ऑपरेशन हुआ है तो परिवार के सभी लोग पिछले 2 दिनों से अस्पताल में है। मृतक की पत्नी एवं बेटी ने अपने परिवार के लोगों पर हत्या करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

यह भी पढ़े : रामलला के लिए वैज्ञानिकों ने तैयार किया स्पेशल गुलाल

15 दिन में चार हत्याएं

पहली हत्या देहात थाना के बालाकोट गांव में हुई थी जिसमें बंशल समाज के एक व्यक्ति के हाथ, पैर बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस कर चार- पांच आरोपितों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। सुबह युवक की लाश कमरे में पड़ी मिली थी। दूसरी घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के खजरी मोहल्ला में अंकेश राय नामक युवक की हुई है।सुबह स्वजनों को बेटे की हत्या की जानकारी लगी इसके आरोपित पकड़े जा चुके हैं। तीसरी हत्या नोहटा थाना के हथनी पिपरिया गांव में 65 वर्षीय रतियाबाई की हुई है। महिला की हत्या का आरोप उसके बड़े बेटे ने अपने छोटे भाई पर लगाया है । शुक्रवार को पथरिया थाने के सेमरा लोधी गांव में यह हत्याकांड हुआ है।