भारतीय जनता मजदूर संघ ने शुरू किया महासदस्यता अभियान

रायपुर, 22 मार्च । भारतीय जनता मजदूर संघ छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रकाश आनंद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दिया की छत्तीसगढ़ में महासदस्यता अभियान का शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय शांत प्रकाश जाटव जी के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ में किया जा रहा है ।

जिसमें ग्रामीण स्तर से शहरी स्तर तक प्रदेश जिला विकासखंड एवं बूथ स्तर तक निर्माण कार्यों में संलग्न श्रमिकों को सदस्य बनाया जाएगा जिस महासदस्यता अभियान में निर्माण कार्य में लगे समस्त श्रमिकों को लाभ दिलाने हेतु संघ से जोड़ा जाएगा एवं उन्हें कार्यों के साथ-साथ सरकार द्वारा मिलने वाली समस्त लाभ की जानकारी शिविर लगा कर दी जाएगी निर्माण कार्य से संबंधित सभी वितरक उपभोक्ता एवं संलग्न सभी लोगों को शामिल कर श्रमिक वर्ग को स्वावलंबी बनाकर उन्हें आत्मनिर्भर भारत में आत्मनिर्भर बनाया जाएगा ।

आज तक छत्तीसगढ़ में स्थापना के 24 वर्ष बाद भी श्रमिकों की हालत अत्यंत कमजोर है आज भी विभिन्न कंपनियों में काम करने वाले श्रमिक जिनकी दुर्घटना अथवा मृत्यु होने पर शासन से मिलने वाली लाभ एवं राशि से वंचित रहते हैं । जानकारी के अभाव में वह अपने मूलभूत लाभ को ले पानी में असमर्थ हैं ।

माननीय नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए श्रमिक वर्ग को सर्वोच्च स्थान देते हुए केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं को जारी किया गया है किंतु जानकारी के अभाव में श्रमिक वर्ग को किसी प्रकार का लाभ नहीं मिल पाता जिससे वह अपने आप को असहाय महसूस करते हैं श्रमिक वर्ग एक ऐसा पहलू है जिसके बिना किसी भी कार्य को पूर्ण कर पाना असंभव है विश्व में सबसे महत्वपूर्ण श्रमिक वर्ग है उन्हीं की उपेक्षा करके साम्राज्य स्थापित कर पाना असंभव है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रकाश अनंत ने जानकारी दी है की आज से महासदस्यता अभियान की शुरुआत कर दी गई है जिसमें शहर से ग्रामीण स्तर तक के आखिरी घर तक हमारे कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी पहुंचेंगे और सदस्यता दिलाएंगे किसी को भी सदस्यता से अपेक्षित नहीं रखा जाएगा चाहे वह घर का श्रमिक हो उद्योग का श्रमिक हो या कारखाने का श्रमिक हो सभी को सदस्यता दिलाकर इस महासदस्यता अभियान में शामिल किया जाएगा एवं समय-समय पर मिलने वाली लाभ एवं राशि को उन तक पहुंचाने में विशेष भूमिका का निर्वहन भारतीय जनता मजदूर संघ द्वारा किया जाएगा।

विश्व की सर्वोच्च राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी के निर्देश एवं विचार को जन-जन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन भारतीय जनता मजदूर संघ द्वारा किया जाएगा।।