Accident News: तीर्थ यात्रा पर रवाना होने से पहले यात्री बस पलटी, दिव्यांग क्लीनर की मौत

शिवपुरी। पिछोर थानांतर्गत माताटीला हरीनगर के पास गुरूवार की अलसुबह एक खाली यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। यात्री बस में सवार चालक तो कूंद कर भाग गया परंतु कलीनर हादसे के दौरान दिव्यांग होने के कारण कूंद नहीं पाया और उसकी बस के नीचे दबने से मौत हो गई। पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। टीआई रत्नेश यादव के अनुसार गुरूवार को ग्राम कदवाया से 30 यात्री होली पर तीर्थ यात्रा करने के मकसद से मथुरा वृंदावन जा रहे थे। इसके लिए उन्होंने एक बस बुक की थी।

संजना ट्रेवल्स की बस क्रमांक यूपी-93सीटी 9336 झांसी से ग्राम कदवाया यात्रियों को लेने के लिए जा रही थी। जब यह बस सुबह चार बजे हरीनगर माताटीला के पास पहुंची तभी अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के दौरान बस चालक को बस में से कूंद गया लेकिन बस में सवार क्लीनर सिकंदर अली पुत्र अब्दुल हकीम उम्र 40 साल निवासी कासीराम कालोनी झांसी पैर से दिव्यांग होने के कारण बस से कूंद नहीं पाया और बस में दबने के कारण उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद बस चालक को वहां से भाग गया परंतु क्लीनर दो घंटे तक बस के नीचे ही दबा रहा, जिससे तड़प-तड़प कर उसने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़े : Crime News: नशा करने के लिए चोरी करना शुरू किया, सात बाइक जब्त की

सुबह छह बजे जब पुलिस को मामले की सूचना मिली तो टीआई यादव और एएसआई दीनदयाल शर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने एक जेसीबी बुलवा कर बस के नीचे दबे क्लीनर के शव को बाहर निकलवाया। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जिस क्लीनर ने इस हादसे में दम तोड़ा है, वह पूर्व में भी एक सड़क हादसे का शिकार हो चुका था और तत्समय भी वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। डाक्टरों को उसकी जान बचाने के लिए उसका पैर काटना पड़ा था, परंतु दो जून की रोटी के खातिर व कृतिम पैर लगवा कर इसी काम को दुबारा करने लगा था। लोगों में चर्चा है कि अगर यह हादसा कदवाया से यात्रियों को बैठाने के बाद घटित होता तो इस हादसे में कई जानें जा सकती थीं।