KORBA :नई गठित कार्यकारिणी में बने रेड्डी संरक्षक, सलीम अध्यक्ष, चंद्रवंशी राष्ट्रीय महासचिव

आल इंडिया एनटीपीसी वर्कर्स फेडरेशन का छठवां राष्ट्रीय अधिवेशन

कोरबा,16 मार्च । आल इंडिया एनटीपीसी वर्कर्स फेडरेशन का छठवां राष्ट्रीय अधिवेशन एवं वर्किंग कमेटी की बैठक अप्रैल के मध्य तक प्रबंधन के साथ चर्चा कर कर्मचारियों की सभी समस्याओं का समाधान निकालने का निर्णय लिया गया। साथ ही फर्नीचर बायबैक, लैपटाप, प्रमोशन पालिसी, एसजी ग्रेड में स्टैग्नेशन एनटीपीसी के नए कर्मचारियों की भर्ती को लेकर भी प्रस्ताव पारित किया गया। इस दौरान गठित नई कार्यकारिणी में आल इंडिया एनटीपीसी वर्कर्स इंटक फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबर सलीम पासा व राष्ट्रीय महासचिव का दायित्व के.पी. चंद्रवंशी को सौंपा गया। राष्ट्रीय इंटक के अध्यक्ष डा. जी. संजीवा रेड्डी एनटीपीसी इंटक फेडरेशन संरक्षक होंगे।

एनटीपीसी के मौदा महाराष्ट्र में आयोजित इस बैठक में एनटीपीसी की 20 से अधिक परियोजनाओं के इंटक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने भाग लिया। राष्ट्रीय अधिवेशन में कर्मचारियों के सभी लंबित मुद्दों पर गहराई से चर्चा हुआ एवं प्रस्ताव पास हुआ। इसमें प्रमुख रूप से एनटीपीसी द्वारा कर्मचारियों की भर्ती के समय विज्ञापन में एक साल ट्रेनिंग की शर्त रखी जाती है, जो बाद में आफर अपाइंटमेंट के समय दो साल की अवधि तय कर दी जाती है, इसमें बदलाव हो। आफर लेटर में दो साल की ट्रेनिंग की अवधि जारी किया जाता है, उसे एक साल की ट्रेनिंग अवधि निर्धारित कराया जाए।

यह भी पढ़े : KORBA :ग्राम्य भारती महाविद्यालय के छात्रों ने किया चैतुरगढ़ शैक्षणिक भ्रमण

इसी तरह एनटीपीसी में कार्यरत ठेका श्रमिकों की हितों की रक्षा के लिए बैठक में प्रस्ताव पास हुआ कि एनटीपीसी के समस्त परियोजनाओं में इंटक से संबद्ध ठेका मजदूर यूनियन का गठन किया जाए। एनटीपीसी ने नया कीर्तिमान 75 हजार मेगावाट से अधिक बिजली उत्पादन करने का रिकार्ड स्थापित किया है। इसके लिए प्रत्येक कर्मचारियों को डेढ़डेढ़ लाख रुपये दिलाने का मांग पर सहमति बनी। इसमें जो निर्णय एवीएम प्रस्ताव पास किया गया है, उसके लिए शीघ्र ही फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं महासचिव प्रबंधन से मिलकर उपरोक्त सभी समस्याओं का समाधान निकालने के लिए उच्च प्रबंधन से प्रबंधन से चर्चा करेगा।

आल इंडिया एनटीपीसी वर्कर फेडरेशन की बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष अध्यक्ष की जिम्मेदारी एस.एन. साहू एनटीपीसी तालचर कनिहा, अतिरिक्त महासचिव का दायित्व धर्मेंद्र प्रधान एनटीपीसी दादरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एन.के. तिवारी समेत एनटीपीसी के विभिन्न परियोजनाओं से सभी को समान भागीदारी सौंपते हुए उपाध्यक्ष, संगठन सचिव, सचिव व राष्ट्रीय सचिव व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बनाया गया। बैठक सफल बनाने के लिए मौदा इंटक यूनियन के अध्यक्ष अजीत एवं प्रणय चौहान एवं उनकी पूरी टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में कोल इंडिया के राष्ट्रीय नेता व इंटक के राष्ट्रीय सचिव एसक्यू जामा व मौदा के पूर्व विधायक हुकुमचंद आमधारे उपस्थित रहे।