गोलीकांड का खुलासा, दूसरे युवक को फंसाने के लिए दोस्त को मारी गोली

भिंड। देहात थाना पुलिस ने 10 मार्च की शाम 6.15 बजे गैस गोदाम रोड स्थित विराट गार्डन के पीछे युवक को गोली लगने के मामले का खुलासा कर दिया है। फरियादी ने दूसरे युवक को फंसाने के लिए अपने छोटे भाई के साथ मिलकर दोस्त के गोली मारी थी। साथ ही गोली मारने का आरोप डिड़ी निवासी युवक पर लगाया था। पुलिस ने मामले की पड़ताल की और फरियादी व उसके भाई से अलग-अलग पूछताछ की छोटे भाई ने बताया कि बड़े भाई ने ही पंकज को फंसाने के लिए अपने दोस्त को गोली मारी थी। पुलिस ने दोनों भाईयों के खिलाफ हत्या प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

यह है पूरा मामला

10 मार्च को जिला अस्पताल में शिवम उर्फ चंदू शाक्य पुत्र हरदयाल शाक्य निवासी रामनगर बंबाका पुरा ने पुलिस को बताया कि रविवार शाम 6.15 बजे वह अपने दोस्त 23 वर्षीय शीलू शाक्य पुत्र हरविलास शाक्य निवासी रामनगर के साथ गैस गोदाम रोड पर विराट गार्डन के पीछे पैदल जा रहा था, तभी दो बाइक पर सवार होकर छह लोग आए। एक युवक ने 315 बोर का कट्टा निकालकर फायर कर दिया। गोली शीलू के पेट में लगी। इसके बाद बाइक सवार युवकों ने उसकी मारपीट की और धमकाते हुए भाग गए। घटना के बाद शिवम अपने घायल दोस्त को जिला अस्पताल लेकर आया और स्वजनों को सूचना दी। डाक्टर ने प्राथमिक इलाज के बाद गोली लगने से घायल शीलू काे ग्वालियर रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही सीएसपी अरुण उइके, देहात थाना से एसआइ नागेश शर्मा और विजय शिवहरे पहुंच गए थे।

मामला संदिग्ध लगा तो भाइयों से अलग-अलग पूछताछ की

सीएसपी अ़रुण उइके ने बताया कि युवक को गोली लगने के बाद इलाज करने वाले डाक्टर से बात की तो बताया कि गोली काफी नजदीक से मारी गई है। जिस जगह गोली लगी है वह स्थान काला है। सीएसपी ने शिवम शाक्य और उसके छोटे भाई आकाश से पूछताछ की तो पहले तो दोनों भाई यही कहते रहे कि बाइक मांगने पर डिड़ी निवासी पंकज यादव ने गोली मारी है। पुलिस दोनों भाईयों को थाने लेकर आई और गोली मारने वाले युवक का हुलिया पूछा तो उसने एक युवक का बता दिया। पुलिस उस युवक के पास पहुंची तो उसने बताया कि उसने शिवम को कट्टा मुहैया कराया था। इसके बाद पुलिस शिवम और आकाश को थाने लेकर आई और अलग-अलग पूछताछ की तो दोनों के बयानों में विभिन्नता मिली।

छोटे भाई ने बताया कि शिवम ने गोली मारी है

सीएसपी के उइके के मुताबिक उन्होंने आकाश शाक्य से अलग पूछताछ की तो उसने बताया कि पंकज को फंसाने के लिए शीलू को गोली उसके भाई शिवम ने मारी है। पुलिस ने शिवम से कहा कि आकाश ने बता दिया कि गोली तुमने मारी है तो वह टूट गया और दोस्त शीलू को गोली मारने की घटना को स्वीकार कर लिया। शिवम ने बताया कि पंकज को फंसाने के लिए उसने भाई आकाश और दोस्त शीलू के साथ प्लानिंग की थी, कि गोली मारने का आरोप पंकज पर लगा देंगे। पुलिस ने मामले में शीलू शाक्य, शिवम शाक्य और आकाश शाक्य निवासी रामनगर बंबा के पास के खिलाफ हत्या प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

इनका कहना है

दूसरे युवक को फंसाने के लिए शिवम ने अपने दोस्त और भाई के साथ मिलकर साजिश तैयार की थी। शिवम ने शीलू को गोली मारी थी। जांच के बाद तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

अरुण उइके, सीएसपी भिंड