IMJU का शपथ ग्रहण समारोह, मंत्री लखनलाल ने कहा- समाज में पत्रकारों का विशिष्ट स्थान

अधिमान्यता के नियमों का सरलीकरण, वेज बोर्ड बनाने का मुद्दा उठाया गया

कोरबा,11 मार्च । इंडियन मीडिया जर्नलिस्ट यूनियन (आईएमजेयू) की जिला इकाई के पदाधिकारियों को राज्य के वाणिज्य, उद्योग एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन द्वारा शपथ दिलाई गई। श्री देवांगन ने विश्वास जताया कि आईएमजेयू पत्रकारों के हितों की रक्षा करने और उनका सरंक्षण करने में सफलता हासिल करेगा। सीनियर क्लब, सीएसईबी, कोरबा पूर्व में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए लखनलाल देवांगन ने कहा कि समाज में पत्रकारों का एक विशिष्ट स्थान है। पत्रकार शासन- प्रशासन की योजनाओं को आमजनों तक पहुंचाने का काम करता है और आमजनों की आवाज को शासन- प्रशासन तक पहुंचाई जाती है।

उन्होंने कहा कि संगठन में ताकत होती है। हर क्षेत्र के हर वर्ग के लोगों को संगठित रहना चाहिए। श्रम मंत्री श्री देवांगन ने आश्वस्त किया कि उनके समक्ष आईएमजेयू, छत्तीसगढ़ को राज्य शासन से मान्यता दिलाने सहित पत्रकारों के कल्याण को लेकर जो मांग उठाई गईं हैं, उसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। वाणिज्य, उद्योग एवं श्रम मंत्री ने यूनियन की जिला इकाई को कार्यालय हेतु शासकीय भूमि उपलब्ध कराए जाने की बात कही। आईएमजेयू के प्रदेश अध्यक्ष अनिल पुदसकर ने समारोह की अध्यक्षता की और कहा कि वर्तमान में मीडिया एक बहुत बड़ा उद्योग बन चुका है, लेकिन पत्रकारों के आर्थिक, सामाजिक हितों की रक्षा नहीं हो पा रही है। वेतन, अधिमान्यता, पेंशन को लेकर विसंगतियां हैं।

आईएमजेयू के प्रदेश महासचिव नौशाद खान ने यूनियन को मान्यता- सम्बद्धता प्रदान करने सहित पत्रकारों को स्वास्थ्य सुविधा, पेंशन, अधिमान्यता के नियमों का सरलीकरण करने, वेज बोर्ड बनाने का मुद्दा उठाया। समारोह को विशिष्ट अतिथि के तौर पर सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवेन्द्र पाण्डेय, निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, पार्षद नरेन्द्र देवांगन ने भी संबोधित किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में आईएमजेयू के प्रदेश उपाध्यक्ष द्वय एसबी द्विवेदी, सतीश गुप्ता, विनय घाड़गे, पंकज विश्वकर्मा, लवलेश द्विवेदी, कोरबा प्रेस क्लब के संरक्षक कमलेश यादव मंचासीन रहे।

स्वागत उद्बोधन आईएमजेयू के जिलाध्यक्ष मोहम्मद सादिक शेख ने दिया। आभार महासचिव (संगठन) कैलाश यादव ने जताया। समारोह का संचालन रविन्द्र साहू ने किया। समारोह में आईएमजेयू कोरबा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय क्षेत्रपाल, उपाध्यक्ष द्वय सुधीर राजपूत, श्रीमती बीता चक्रवर्ती, रणविजय सिंह तथा अब्दुल असलम, महासचिव सुवेंदु शीट, सुरेश देवांगन, नवाब हुसैन, भगवती भंडारी, सचिव डॉली सिंह, नीलम दास पड़वार, रमेश वर्मा, विकास पांडेय, लक्ष्मण महंत, गुणेश्वर ताम्रकार, जिला कार्यकारिणी दिनेश वैष्णव सहित विभिन्न संगठनों और गणमान्यजनों की मौजूदगी रही।