MP से चंदन की लकड़ी को काटकर छत्तीसगढ़ में लाकर ऊंचे दाम में बेचने की बना रहे थे योजना, गिरफ्तार, प्लास्टिक के बोरों में कस्तूरी लकड़ी जप्त

बिलासपुर,10 मार्च I चंदन तस्करों को जीपीएम पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी पाई है जो मध्यप्रदेश से चंदन की लकड़ी को काटकर छत्तीसगढ़ में लाकर ऊंचे दाम में बेचने की योजना बना रहे थे इन चंदन की लड़कियों की कीमत लगभग 7 लाख 20000 हजार बताई जा रही है। वही एक पिकअप से भी लकड़ी जप्त हुई है जिसकी कीमत भी लगभग ₹400000 बताई जा रही है जिसमें अब कल जप्त राशि लगभग 11 लाख ₹20000 हो गई है।

बताया जा रहा है कि गौरेला थाना क्षेत्र के ग्राम अंधियारखोह, दर्री के दो लोग चंदन लकड़ी अपने पास रखें हैं और ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। साइबर सेल एवं थाना की टीम के द्वारा अलग-अलग जगह पर पिकअप वाहन आने की सूचना पर नाकाबंदी किए जो टीकर कला तिराहे के पास उक्त संदिग्ध वाहन को रोककर चेक किया गया.

जिस पर तीन प्लास्टिक के बोरों पर चंदन की लकड़ी बरामद की गई। आरोपियों से पूछताछ पर पाया गया कि उक्त लकड़ी मध्य प्रदेश के भेलवा गांव के पास से चोरी कर काट कर लाए थे और ऊंचे दाम में बेचते। संरक्षित प्रजाति का वृक्ष होने से उक्त लकड़ी के परिवहन आदि का परमिट नही होने से लकड़ी व पिकअप को जप्त कर दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधिसम्यक कार्यवाही की गई है।