Sara Ali Khan नहीं, ‘सारा सुल्तान’ हैं सैफ अली खान की बेटी, सरनेम पर छिड़ी बहस, एक्ट्रेस ने बताई नाम बदलने की वजह

नई दिल्ली। बी टाउन की गॉर्जियस एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग एन्जॉय करती हैं। एक्ट्रेस न सिर्फ एक्टिंग के लिए, बल्कि पोएटिक नेचर, पर्द के पीछे होने वाली फन एक्टिविटीज और अपने बबली नेचर के लिए भी पसंद की जाती हैं। सारा उन चुनिंदा सेलिब्रिटीज में से हैं, जो काफी पढ़ी लिखी हों। रईस खानदान से ताल्लुक रखने वालीं सारा ने मुंबई और विदेश से पढ़ाई पूरी की है। इसी कड़ी में एक्ट्रेस का एक पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें न सिर्फ वो डिग्री हासिल कर रही हैं, बल्कि उनका नाम भी बदला हुआ है।

ग्रेजुएशन से सामने आया सारा का ये वीडियो

सारा अली खान, सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) की बेटी हैं। ग्रेजुएशन के टाइम से उनका एक वीडियो रेडिट यूजर्स की नजरों में आया है, जिसमें सारा अली खान डिग्री लेती नजर आ रही हैं। खास बात यह है कि उन्हें यह डिग्री कोई और नहीं, बल्कि नीता अंबानी (Nita Ambani) और आमिर खान (Aamir Khan) देते नजर आ रहे हैं। मगर इससे भी अलग जिस बात ने यूजर्स का ध्यान खींचा, वह है उनका नाम। डिग्री देते वक्त एक्ट्रेस को सारा अली खान न कहकर ‘सारा सुल्तान’ कहकर पुकारा गया।

‘सारा सुल्तान’ है एक्ट्रेस का असल नाम!

सारा अली खान के पास हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस में डिग्री है। रेडिट यूजर्स की नजरों में जो वीडियो सामने आया है, उसमें उन्हें ‘सारा सुल्तान’ कहकर पुकारा जा रहा है। इस बात ने फैंस को कन्फ्यूजन में डाल दिया है। एक यूजर ने कमेंट किया, ‘उन्हें यहां पर सारा सुल्तान कहकर क्यों बुलाया जा रहा है? मुझे याद है एक इंटरव्यू में इन्होंने कहा था कि इनका नाम सारा सुल्तान है, बाकी जगह सारा अली खान पटौदी।’

इसलिए रखा है ‘सारा सुल्तान’ नाम

टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सारा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अमेरिका में एयरपोर्ट अधिकारी अक्सर उनकी करेंट अपीयरेंस और पहले की अपीयरेंस को लेकर जांच करते थे,क्योंकि 96 किलो वजन घटाने के कारण वह कुछ अलग नजर आने लगी थीं। उनके पास एक छात्र वीजा और एक रेगुलर वीजा सहित कई वीजा हैं, जिससे कभी-कभी अधिकारी उन पर संदेह करने लगते हैं। खान ने अपने छात्र वीजा पर अली खान की जगह ‘सुल्तान’ होने का जिक्र किया था।

सारा अली खान अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

एक्ट्रेस के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में ‘ऐ वतन मेरे वतन’ और ‘मर्डर मुबारक’ शामिल है।