अगले 10 साल तक मोदी ही रहेंगे प्रधानमंत्री : अमित शाह

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि अगले 10 साल तक नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री रहेंगे. अमित शाह ने गुरुवार को रिपब्लिक टीवी समिट 2024 में पिछले 10 वर्षों में सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों पर जोर दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले दस वर्षों तक शासन करते रहेंगे. अमित शाह ने कहा, “हमारे देश में एक गतिशील लोकतंत्र है जो प्रदर्शन का मूल्यांकन करता है और उसके आधार पर अपना जनादेश देता है. अतीत में मूड और जनादेश जाति, पंथ, धर्म और तुष्टीकरणपर आधारित होते थे. अब पीएम मोदी ने प्रदर्शन की राजनीति स्थापित की है.

गृह मंत्री ने कहा, ‘प्रदर्शन तय करेगा कि सत्ता में कौन रहेगा, देश उन लोगों को मौका देगा जो प्रदर्शन करेंगे. अगर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो हम सत्ता में बने रहेंगे, अगर हम हमारी कमियों पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो हम जीत नहीं पाएंगे. अमित शाह ने कहा, “मैं आपको बता सकता हूं कि अगले 10 वर्षों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही होंगे.” गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री के परिवार पर सवाल उठाने के लिए RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, “जो लोग बकवास करके देश की राजनीति के स्तर को गिराने की कोशिश कर रहे हैं, जनता उन्हें हर बार करारा जवाब दे रही है.”

गृह मंत्री ने कहा, ‘मैंने मोदी जी को बहुत करीब से देखा है, उनके साथ लंबे समय तक काम किया है. एक तरह से लालू जी ने सही कहा है कि मोदी जी का कोई परिवार नहीं है. क्योंकि जिनके पास परिवार होता है, वे अपने बेटे-बेटियों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री और मंत्री बनाने की कोशिश करते हैं.

मैंने उन्हें छुट्टी लेते नहीं देखा…

अमित शाह ने कहा, “मोदी जी ने 40 साल तक सिर्फ और सिर्फ देश की जनता के लिए काम किया है. 23 साल तक मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहने के बाद भी मैंने उन्हें छुट्टी लेते नहीं देखा. मैंने पीएम मोदी को सुबह 5 बजे से रात 1 बजे तक लगन से काम करते देखा है और यह उसी का परिणाम है कि उनके साथ इतना बड़ा कैडर है.”

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि पीएम मोदी पर कभी भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है. मोदी जी के 23 वर्षों के कार्यकाल में, पहले मुख्यमंत्री के रूप में और फिर प्रधान मंत्री के रूप में उनके खिलाफ एक भी आरोप नहीं है. यहां तक कि विपक्ष भी मोदी जी पर कोई आरोप नहीं लगा सकता, वह पारदर्शिता के साथ काम करते हैं.” अमित शाह ने कहा, ”केंद्र में 10 साल से हमारी सरकार है. लेकिन हमारे विरोधी भी मोदी जी पर आरोप नहीं लगा सकते.”