KORBA:पैसा,बकरा पार्टी चाहिए रोजगार सहायक को,हर काम के लिए कमीशन से त्रस्त ग्रामीण

कोरबा,06 मार्च। छत्तीसगढ़ की सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कवायद कर रही है। जिले के मुखिया कलेक्टर अजीत वसंत भी इस तरह के मामलों में शिकायत होने पर गंभीरता से ले रहे हैं लेकिन उन मामलों का क्या करें जिनकी शिकायत करने ग्रामीण जिला मुख्यालय नहीं पहुंच पाते हैं या फिर भ्रष्टाचार/कमीशनखोरी को मजबूरीवश सिस्टम का हिस्सा समझकर सहन करते आ रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें रोजगार सहायक के द्वारा हितग्राही ग्रामीणों से प्राय: हर कार्य के लिए कमीशन की मांग की जाती है। कमीशन के रूप में रुपए ना दे पाने पर बकरा पार्टी तक की डिमांड वह करता है।

यह मामला जिले के पाली तानाखार विधानसभा के पोड़ी उपरोड़ा ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत बंजारी का है। यहां युवा कांग्रेस के पंचायत चलो महाअभियान के दौरान पहुंची युवा कांग्रेस की टीम के सामने ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत बंजारी के भ्रष्ट आचरण में लिप्त रोजगार सहायक अमित जायसवाल की शिकायत की। ग्रामीणों ने बताया कि रोजगार सहायक के द्वारा तालाब, डबरी निर्माण कार्य की स्वीकृति करा कर 5 हजार रुपए की मांग किया जाता है। हितग्राहियों के पास पैसा न होने की स्तिथि में बकरा पार्टी मांगा जाता है।

ग्रामीणों ने यह भी बताया कि रोजगार सहायक के द्वारा मांगपत्र भरने के दौरान एवम जॉब कार्ड में नाम जोड़वाने तथा नया जॉब कार्ड बनवाने के लिए भी पैसा का मांग किया जाता है। जनता से भ्रष्ट आचरण में लिप्त रोजगार सहायक की शिकायत मिलने पर युवा कांग्रेस कार्यर्ताओं ने कार्यक्रम अधिकारी पोड़ी उपरोड़ा को फोन के माध्यम से मौखिक जानकारी दी एवम जांच कराकर भ्रष्ट स लिप्त रोजगार सहायक को तत्काल हटाने की मांग की है।