पिता ने बेटा और बेटी के साथ फांसी लगाकर की आत्महत्या, प्रताड़ना से तंग आकर उठाया कदम, सुसाइड नोट बरामद

मंदसौर। शामगढ़ थाना अंर्तगत ग्राम रुंडी में एक पिता ने दो बच्चों के साथ फांसी पर लटक कर आत्महत्या कर ली। मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमे गांव के राजू बंजारा व अन्य द्वारा पत्नी के साथ अभद्र व्यवहार करने का जिक्र है और तीन-चार माह से परेशान करने का जिक्र भी है। गरोठ एएसपी सहित पुलिस अधिकारी मौके पर है। शामगढ़ थाना अंर्तगत चंदवासा चौकी के ग्राम रुंडी निवासी प्रकाश बंजारा मोटरसाईकल पर घूमकर कंबल बेचता है। वह दक्षिण भारत के राज्यों सहित महाराष्ट्र में जाते रहते थे। रविवार रात को भी वह कंबल बेचकर आया था और सोमवार को आत्महत्या कर ली।

राजू द्वारा प्रताड़ित करने का जिक्र

मृतक ने पहले अपनी पुत्री सुमन व पुत्र आकाश को पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकाया और बाद में खुद ने भी आत्महत्या कर ली। मौके से सुसाइड नोट भी मिला है। गरोठ एएसपी, गरोठ एसडीओपी, थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। सुसाइड नोट में मृतक ने गांव के ही राजू बंजारा और उसके परिवार पर आरोप लगाया है कि उसने मेरी पत्नी के साथ अभद्रता की थी और कपड़े फाड़ दिए थे लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। राजू कहता है कि मेरे पास पैसे हैं मैं पैसे से पुलिस को खरीद लूंगा। इसके अलावा लगातार राजू द्वारा प्रताड़ित करने का जिक्र है।

आरोपितों पर कार्रवाई की मांग, नहीं उठाने दिए शव, मकान पर तोड़फोड़

शामगढ़ थाने के ग्राम रुंडी में पिता व दो बच्चों की आत्महत्या के मामले में ग्रामीणों ने आरोपितों पर तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर शवों काे उठाने नहीं दिया। वहीं तीन-चार माह से पुलिस की लेतलाली के विरोध में ग्रामीणों ने हंगामा किया। आरोपित के घर पर तोड़फोड़ की। पुलिस पर पथराव भी किया गया और गाड़ी में तोड़फोड़ भी की गई है। बड़ी संख्‍या में महिलाएं यहां विरोध दर्ज करा रही हैं, लेकिन एक भी महिला पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद नहीं है। स्वजन लगातार विरोध कर रहे हैं कि लाश तो नहीं ले जाने देंगे। मृतक की मां का कहना है कि तीन माह पहले बहू के साथ दुष्कर्म हुआ था। हालात बिगड़ने पर सुवासरा थाने का फोर्स भी रुंडी में घटना स्थल पर पहुंचा।