मुश्किल भरे दिन, रातों की उड़ी नींद… डिप्रेशन से जूझ रहीं Ileana D’Cruz, 7 महीने बाद छलका दर्द

नई दिल्ली। Ileana D’Cruz Postpartum Depression: बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने मां बनने के 7 महीने बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर पोस्टपार्टम डिप्रेशन का खुलासा किया है। इलियाना डिक्रूज पिछले साल अगस्त में एक बेटे की मां बनी थीं। एक्ट्रेस ने अपने बच्चे का नाम कोआ फीनिक्स डोलन रखा है। बेबी के जन्म के बाद इलियाना के लिए मदरहुड और घर संभालना मुश्किल हो रहा है। इस बात का खुद एक्ट्रेस ने खुलासा किया है।

पोस्टपार्टम डिप्रेशन से जूझ रहीं इलियाना

हाल ही में, इलियाना डिक्रूज ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है। फोटो में वह सोफे पर बिना मेकअप बैठी हुई दिख रही हैं। इस तस्वीर के साथ इलियाना ने एक लम्बा-चौड़ा नोट लिखा है। इलियाना डिक्रूज ने कहा, “नमस्ते…, काफी समय हो गया है जब से मैंने वाकई अपनी कोई फोटो ली है या यहां कुछ पोस्ट किया है। फुल टाइम मां होने और घर संभालने के बी मुझे अपने लिए समय नहीं मिल पाता है।

इलियाना डिक्रूज की उड़ी रातों की नींद

इलियाना ने आगे कहा, “मैं ज्यादातर पायजामे पहनती हूं और अपने बालों को अपने बेटे के छोटे-छोटे हाथों से दूर रखने के लिए गन्दा बदसूरत सा बन बनाती हूं और इसलिए सेल्फी के लिए पाउट बनाने का विचार मेरे दिमाग में नहीं आता है… हाहा। सच तो यह है कि कुछ दिन अविश्वसनीय रूप से कठिन रहे हैं। नींद पूरी न करने के बावजूद कोई मदद नहीं मिलती है… हाहाहा।”

खुद को समय नहीं दे पा रहीं इलियाना

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “मैं ऐसा कहकर कोई शिकायत करने की कोशिश नहीं कर रही हूं, क्योंकि यह प्यारा बच्चा मेरे लिए सबसे खूबसूरत चीज है, लेकिन हम पोस्टपार्टम डिप्रेशन के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। यह बहुत वास्तविक है और यह एक अविश्वसनीय रूप से अलग-थलग कर देने वाली भावना है और मैं खुद को बेहतर महसूस कराने के लिए हर दिन कुछ समय निकालने की कोशिश कर रही हूं।”

अब खुद को समय देना चाहती हैं एक्ट्रेस

इलियाना ने लिखा, “30 मिनट की कसरत और 5 मिनट की शॉवर पोस्ट जो वास्तव में अद्भुत काम करती है लेकिन कभी-कभी मैं इसे मैनेज नहीं कर पाती हूं। तो मैं जो कहना चाह रही हूं, वह यह है कि मैं यहां वापस आकर आपको अपनी नई जिंदगी की एक झलक दिखाने पर काम कर रही हूं। वैसे जो मुझे बहुत पसंद है- मेरे साथ बहुत सारी आश्चर्यजनक चीजें घटी हैं और यह एक भावनात्मक जबरदस्त यात्रा रही है।”

आखिर में इलियाना ने कहा, “मैं उन मांओं में से नहीं हूं जो तुरंत ‘वापस लौट आईं’। मैं अपने और अपने शरीर के प्रति दयालु हो रही हूं और अपनी गति से खुद को मजबूत और स्वस्थ बना रही हूं, लेकिन मैं वापस आ रही हूं। बस इतना ही। बने रहने और पढ़ने के लिए धन्यवाद।”