IND vs ENG: खुलेआम बेईमानी करते नजर आए इंग्लिश खिलाड़ी, यशस्वी को आउट करने के लिए पार की सारी हदें, कैमरे में पकड़ा गया झूठ

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लिश टीम मजबूत स्थिति में है और भारतीय टीम ने अपने 7 विकेट सिर्फ 219 रन के स्कोर पर गंवा दिए हैं। हालांकि, दूसरे सेशन में एक समय ऐसा भी था, जब इंग्लिश टीम पूरी तरह से बैकफुट पर थी और यशस्वी जायसवाल बल्ले से धमाल मचा रहे थे। यशस्वी को आउट करने की खातिर कप्तान बेन स्टोक्स और इंग्लिश टीम बीच मैदान पर बेईमानी करती हुई नजर आई। हालांकि, इंग्लैंड टीम का झूठ कैमरे की मदद से पकड़ा गया।

बेईमानी पर उतारू हुई इंग्लिश टीम

दरअसल, यशस्वी जायसवाल शुभमन गिल के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। यशस्वी बेहद आसानी से बाउंड्री खोज रहे थे और इंग्लिश गेंदबाजों के लिए रनों पर लगाम लगाना मुश्किल हो रहा था। पारी के 20वें ओवर में ओली रोबिन्सन की गेंद को यशस्वी ने शॉट लगाने का प्रयास किया, पर गेंद बल्ले का भारी किनारा लेते हुए विकेटकीपर की पास चली गई। कीपर बेन फोक्स ने आगे की तरफ डाइव लगाते हुए कैच लपका और बेन स्टोक्स समेत पूरी इंग्लिश टीम जोरदार जश्न मनाने लगी। हालांकि, यशस्वी अपनी क्रीज पर ही खड़े रहे, जिसके बाद ऑन फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद ली।

रिप्ले में पकड़ा गया झूठ

रिप्ले में साफतौर पर देखा गया कि गेंद फोक्स के दस्तानों में जाने से पहले ही मैदान पर टप्पा खा चुकी थी। यह जानते हुए भी इंग्लिश टीम और कीपर बेन फोक्स ने यशस्वी का विकेट लेने की खातिर बेईमानी की और कैच को सही करार दिया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद यशस्वी को नॉटआउट करार दिया। सोशल मीडिया पर फैन्स इस हरकत के लिए इंग्लैंड को जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

यशस्वी ने खेली शानदार पारी

यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस सीरीज में एक और अर्धशतक जमाया। यशस्वी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 117 गेंदों पर 73 रन की दमदार पारी खेली। यशस्वी ने इस सीरीज में 600 रन भी पूरे कर लिए हैं। वह भारत की ओर से एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बाएं हाथ के पहले बल्लेबाज हैं।