Bilaspur News :मामा की शादी में आए दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

बिलासपुर,25 फरवरी । चकरभाठा क्षेत्र के ग्राम बोदरी में नहाने के लिए गए दो भाइयों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। दोनों बच्चे अपने मामा की शादी में शामिल होने के लिए यहां पर आए थे। घटना की जानकारी लगते ही गांव में शोक है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया है। दोनों बच्चों के शव स्वजन को सौंप दिया गया है।

चकरभाठा क्षेत्र के बोदरी में स्थित पानी टंकी के पास रहने वाले राजेंद्र उर्फ लाला निर्मलकर रोजी-मजदूरी करते हैं। उनकी बड़ी बेटी संदीपा की शादी बेलटुकरी में हुई है। लाला के छोटे बेटे की शादी होने वाली है। शादी की तैयारी के लिए उनकी बड़ी बहन अपने बेटे कुलदीप (10) और सुशांत (8) को लेकर मायके आई हुई है। शनिवार को वह घर पर काम कर रही थी। उनके बेटे कुलदीप और सुशांत घर के पास ही स्थित तालाब में नहाने के लिए गए थे।

नहाते समय दोनों बालक गहराई में चले गए। उनके साथ नहा रहे बच्चों ने भागकर इसकी जानकारी स्वजन को दी। आसपास के लोगों को साथ लेकर स्वजन तालाब गए। लोगों ने दोनों बालकों को गहरे पानी से निकाल लिया। इसके बाद दोनों बालकों को अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में डाक्टरों ने दोनों भाईयों को मृत घोषित कर इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने शव कब्जे लेकर पीएम कराया है। शव स्वजन को सौंप दिया गया है।

पांच दिन बाद होने वाली है शादी

राजेंद्र निर्मलकर के छोटे बेटे की शादी एक मार्च से शुरू होगी। इसकी तैयारी के लिए उनकी बड़ी बेटी मायके आ गई थी। इधर मामा की शादी को लेकर बच्चे भी उत्साहित थे। घर पर शादी की तैयारी चल रही थी। शुक्रवार को घटना के बाद घर पर मातम पसर गया है। इधर स्वजन शव लेकर बेलटुकरी चले गए हैं। एक साथ दो बच्चों का शव बेलटुकरी पहुंचते ही गांव में भी शोक है।

अवैध उत्खनन का लगाया आरोप

बोदरी में एक साथ दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत के बाद लोगों में आक्रोश है। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि बीते साल तालाब में अवैध उत्खनन किया गया। इसके चलते तालाब में अलग-अलग जगहों पर गढ्ढे हैं। इस साल पानी भरा होने के कारण गढ्ढों का पता नहीं चल पाता। इसके कारण हादसे की आशंका बनी रहती है। लोगों ने जनप्रतिनिधियों पर अवैध उत्खनन को प्रश्रय देने का आरोप लगाया है।