पूर्ववर्ती सरकार पर टिप्पणी से सदन में हंगामा, पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी नोक-झोंक

रायपुर,23 फरवरी । विधानसभा बजट सत्र के दौरान शुक्रवारक को प्रश्‍नकाल के दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ। पूर्ववर्ती सरकार पर मंत्री की तरफ से की गई टिप्‍पणी को लेकर सदन में पक्ष और विपक्ष के बीच नोंकझोंक हो गई। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने एक प्रश्‍न का उत्‍तर देते हुए कांग्रेस सदस्‍यों से कहा कि आप लोगों ने अति मचा रखा था। इस पर कांग्रेस विधायक लखेश्‍वर बघेल नाराज हो गए। उन्‍होंने कहा कि आप लोग बार-बार कहते हैं तो कार्यवाही करिए। इस पर मंत्री अग्रवाल ने कहा कि कार्यवाही करेंगे तो कोई नहीं बचेगा।

मामला प्रश्‍नकाल के दौरान का है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक अनिला भेंड‍िया ने बालोद जिला में स्‍कूल जतन योजना के तहत स्‍वीकृत काम और निर्माण को लेकर प्रश्‍न किया था। भेंडिया ने आरोप लगाया कि सरकार ने सभी कामों को रुकवा दिया है। इस पर मंत्री अग्रवाल ने कहा कि कोई काम रोका नहीं दिया गया है। 724 कार्य पूर्ण हुए हैं। 234 अपूर्ण। 194 प्रगति। 40 अप्रारंभ है। किसी काम को रोका नहीं है। जो काम प्रारंभ नहीं हुआ टेंडर नहीं हुआ केवल उन्‍हें रोका गया है। परीक्षण के बाद उनका काम कराया जाएगा।

इससे आगे मंत्री अग्रवाल ने कहा कि आप लोगों ने इतनी अति की है, अब मैं उसके बारे में बोलूंगा…61 करोड़ के काम स्‍वीकृत किए गए, लेकिन एस्टीमेट किया का नहीं है। उन्‍होंने कहा कि किसी ने एक कमरे के लिए 20 लाख मांगा उसे 20 लाख दे दिए। किसी ने एक कमरा के लिए 30 लाख मांगा तो दे दिया। इसके बावजूद किसी भी प्रारंभ काम को रोका नहीं गया है। जो काम अपूर्ण है उसे ठेकेदार को पूरा करना है। जो 40 काम शुरू नहीं हुए हैं वहीं रुके हैं। 61 करोड़ का काम स्‍वीकृत हुआ। एक कमरे के लिए 20 लाख मांगा दे दिया। 30 लाख मांगा दे दिया।

इधर, अति करने के आरोप से आहत लखेश्‍वर बघेल ने कहा कि किसी भी कार्य की योजना अधिकारी बनाते हैं। स्‍वीकृत वे ही देते हैं और काम भी अधिकारी ही करतो हैं। इसमें हमारी सरकार में मंत्री- संतरी रहे लोगों की क्‍या गलती है। बघेल ने पूछा कि क्‍या जो अधिकारी अति किया होगा उस पर कार्यवाही करेंगे। इसकी के जवाब में मंत्री अग्रवाल ने कहा कि कार्यवाही करेंगे तो कोई नहीं बचेगा।