शाहरुख खान-नयनतारा ने जीता ‘जवान’ के लिए दादा साहेब फाल्के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

मुंबई । देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड का मंगवार को देर शाम आयोजन किया गया था। यह कार्यक्रम मुंबई के ताज लैंड्स एंड में हुआ, जहां शाहरुख खान, बॉबी देओल, नयनतारा, करीना कपूर खान, सुनील ग्रोवर, आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर, शाहिद कपूर, विक्रांत मैसी, एटली, रानी मुखर्जी  समेत अन्य कई हस्तियां एक से बढ़कर एक आउटफिट में पहुंचे।  

शाहरुख खान को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड

वहीं दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड के विनर्स की बात करे तो इस अवॉर्ड शो में शाहरुख खान ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता है। किंग खान को फिल्म ‘जवान’ के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। वहीं शाहरुख खान के अलावा फिल्म ‘जवान’ में नयनतारा ने भी दमदार एक्टिंग की, यही वजह है कि उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

विक्की को मिला ये अवार्ड

वहीं विक्की कौशल ने दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024 में फिल्म ‘सैम बहादुर’ में अपने प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) का अवॉर्डज जीता है। इस अवार्ड के जीतने की खुशी एक्टर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए जाहिर किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि- ‘सैम बहादुर में मेरे काम के लिए मुझे बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स का पुरस्कार देने के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार की जूरी को बहुत-बहुत धन्यवाद।’ विक्की का ये वीडियो अवॉर्ड फंक्शन में दिखाया गया क्योंकि वह किसी वजह से अवार्ड शो में शामिल नहीं हो सके।

इन सेलेब्स ने भी जीता  दादा साहब फाल्के अवार्ड

वहीं बॉबी देओल को फिल्म ‘एनिमल’ के लिए बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का अवार्ड मिला है। इसके अलावा डायरेक्टर- संदीप रेड्डी वांगा को ‘एनिमल’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया है।