बालको नगर में धूमधाम से मनाया गया “माता परमेश्वरी महोत्सव”

बालको देवांगन समाज के द्वारा अत्यंत हर्षोल्लास के साथ माता परमेश्वरी महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का आरंभ माता परमेश्वरी की कलश यात्रा से किया गया। कलश यात्रा गायत्री मंदिर से आरंभ होते हुए उत्सव वाटिका में समाप्त हुई इसमें महिलाएं और पुरुषों ने अपने परिधानों में सुसज्जित होकर गाने – बाजे और माता परमेश्वरी की जयकारों की मधुर ध्वनि के साथ शोभायात्रा निकली। तत्पश्चात माता परमेश्वरी की पूजा अर्चना एवं आरती की गई तथा माता सरस्वती की वंदना कुमारी ईशा देवांगन द्वारा मनमोहक नृत्य से किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत समाज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण से किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों एवम महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया! इसमें बच्चों के द्वारा तबला – वादन, गीत – संगीत एवम शानदार नृत्य प्रस्तुत किया गया! महिलाओं के द्वारा मनमोहक लोक नृत्य प्रस्तुत किया गया! तत्पश्चात शिक्षा, कला और संगीत के क्षेत्र में राज्य एवम् राष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली बच्चों को प्रोत्साहन देने हेतु पुरस्कृत भी किया गया! इसमें कुल 17 पुरस्कार वितरित किये गये जिसमें प्रसिद्द देवांगन, श्रेयांश, श्लोक, निष्कर्ष, सादगी, शिवानी, सात्विक, पीयूष एवम् ईशा देवांगन सम्मिलित है ।

कला के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए समाज के अध्यक्ष हरीश देवांगन जी का श्रीफल, शॉल और प्रतीक चिह्न से सम्मानीत किया गया! समाज के विकास के लिए अध्यक्ष हरीश देवांगन, अध्यक्षा किरण देवांगन और अन्य पदाधिकारियों द्वारा उदबोधन एवम मार्गदर्शन दिया गया ! कार्यक्रम का सफल संचालन लोकेश देवांगन, प्रतिभा देवांगन, योगेश देवांगन और तनुप्रिया देवांगन के द्वारा बड़ी कुशलता से किया गया। कार्यक्रम के समापन की घोषणा एवं आभार प्रदर्शन रविश देवांगन द्वारा किया गया।।