हाइपर क्लब में गोलीकांड से जुड़ा एक वीडियो सामने आया, गर्लफ्रेंड के लिए एक-दूसरे पर किया था हमला

रायपुर,14 फरवरी I हाइपर क्लब में शनिवार (10 फरवरी) को हुए गोलीकांड से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक युवक हाथों में क्रिकेट बैट पकड़े नजर आ रहा है। वीडियो में क्लब के बाहर लड़कों के बीच आपस में हो रहा विवाद भी दिख रहा है। इसमें एक लड़की, किसी युवक को वहां से खींचकर किनारे ले जाती नजर आ रही रही है।

चर्चा है कि इस मामले में शामिल आरोपियों को रायपुर पुलिस अब जिला बदर करने की तैयारी में है। पुलिस बुधवार को कलेक्टर के सामने फाइल पेश करेगी, जिसमें इनके अपराधों का पूरा ब्यौरा होगा। जिला बदर के आदेश के बाद आरोपी जिले की सीमा के भीतर एंट्री नही कर पाएंगे। साथ ही आदेश का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ेगा।

वीडियो में क्लब के बाहर लड़कों के बीच आपस में हो रहा विवाद दिख रहा है।

एक आरोपी पर 9 केस, तो दूसरे पर रेप का आरोप

बताया जा रहा है कि मामले में शामिल एक आरोपी रोहित तोमर के खिलाफ रायपुर के अलग-अलग थानों में 9 से अधिक मामले दर्ज है। दूसरा आरोपी विकास अग्रवाल पर थाने में रेप का मामला दर्ज है। इस गोली कांड के बाद रायपुर पुलिस की छवि भी धूमिल हुई। जिसके बाद पुलिस भी आरोपियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आई।

हाइपर क्लब के पार्किंग ग्राउंड में विकास अग्रवाल और रोहित तोमर के बीच विवाद हुआ था।

आधा मुंडन कर आरोपियों का निकाला जुलूस

हाइपर क्लब में हुई फायरिंग के बाद पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रोहित तोमर, विकास अग्रवाल के अलावा सारंग मन्धान और एक साथी अमित तनेजा को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनका जुलूस निकाला। पुलिस चारों आरोपियों को कोर्ट तक आधा सिर मुंडन कर पैदल ले गई। इस दौरान आरोपी ‘गुंडागर्दी पाप है, पुलिस हमारा बाप है’ कहते रहे।

क्या था पूरा मामला, जानिए

ये पूरा मामला तेलीबांधा थाना क्षेत्र का था। तेलीबांधा की पेट्रोलिंग टीम को 10 फरवरी को गश्त के दौरान सूचना मिली कि हाइपर क्लब के पार्किंग ग्राउंड में गुढ़ियारी के विकास अग्रवाल और भाटागांव के रोहित तोमर के बीच विवाद हुआ है। दोनों के बीच किसी युवती से पुराने प्रेम संबंध की बात को लेकर बहसबाजी शुरू हुई।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी विकास अग्रवाल।

एक युवक ने गाड़ी में की तोड़फोड़

इस दौरान रोहित तोमर ने गुस्से में विकास की कार में अपने एक साथी के साथ मिलकर तोड़फोड़ कर दी। उसने विकास के साथ धक्कामुक्की भी की। घटना के बाद विकास ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल निकालकर रोहित की तरफ फायरिंग कर दी। रोहित ने जमीन पर बैठकर अपनी जान बचाई। हालांकि घटना में किसी को चोट नहीं आई है।

विवाद के दौरान इसी पिस्टल से हुई फायरिंग।

इस घटना के बाद रायपुर सिटी एडिशनल एसपी लखन पटले, CSP मनोज ध्रुव और तेलीबांधा पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

विकास का आरोप- रोहित ने बैट से हमला किया

विकास ने रोहित पर आरोप लगाया है कि उसने अपनी कार में रखे क्रिकेट बैट से उस पर हमला किया। रोहित के साथ उसका दोस्त सारंग मंधान भी शामिल था। इसके अलावा बीयर की बोतल से सीने पर वार किया। बोतल कोहनी पर लगी और खून निकलने लगा। विकास ने कहा है कि उसने अपने बचाव में हवाई फायर किया है।

वहीं, रोहित का आरोप है कि विकास ने उसके सिर पर फायर किया था जिससे उसकी मौत हो जाए। लेकिन वह नीचे बैठ गया जिससे गोली उसे नहीं लगी। उसकी जान बच गई। तेलीबांधा पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

करणी सेना के अध्यक्ष का भाई है आरोपी, पहले भी जा चुका है जेल

जानकारी के मुताबिक, फायर कांड में शामिल रोहित तोमर, करणी सेना के अध्यक्ष वीरेंद्र तोमर का भाई है। इससे पहले भी रोहित तोमर अपने भाई के साथ सूदखोरी के मामले में जेल जा चुका है। इन पर लोगों को उधारी में पैसे देकर ज्यादा ब्याज वसूलने का आरोप है। पैसे नहीं देने पर ये अपने गुर्गों के साथ मिलकर पीड़ित से मारपीट करते थे।

बताया जा रहा है कि इन तोमर भाइयों के खिलाफ रायपुर के अलग-अलग थानों में अपराध दर्ज हैं। साल- 2019 में सूदखोरी के एक मामले में कारोबारी की शिकायत के बाद से रोहित तोमर फरार हो गया था। जिसे रायपुर पुलिस ने दिल्ली में लगातार 5 दिनों तक कैंप पर गिरफ्तार किया था।

तोमर ब्रदर्स के कई नेताओं से संबंध

इन भाइयों के शहर के कई बड़े नेताओं के साथ संबंध हैं। जिसकी फोटो अक्सर सोशल मीडिया पर दिखती रहती है। विधानसभा चुनावों के बाद पूरे शहर में आरोपी के भाई का पोस्टर हर विधायक-मंत्री के साथ रायपुर की हर गली में नजर आया। BJP का शासन आने के बाद सत्ता से करीबी बनाने की हर कोशिश दिखी।