सर्चिंग पर निकले जवानों पर किया था हमला, पुलिस ने घेराबंदी कर हथियार समेत 3 नक्सली को किया गिरफ्तार

नारायणपुर,08 फरवरी I जिले में पुलिस ने हथियार और विस्फोटक के साथ 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले जवानों पर हमला किया था। तीनों नक्सली कुतुल एरिया कमेटी में सक्रिय थे। तीनों को घेराबंदी कर पकड़ा गया है। जानकारी के मुताबिक, 5 फरवरी को नारायणपुर DRG और STF की संयुक्त टीम माड़ क्षेत्र में नक्सल ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान बेड़मामेटा गांव के जंगल में पहले से ही मौजूद नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया था। हालांकि, जवाबी कार्रवाई में नक्सली मौके से भाग निकले थे। इसके बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की। इस दौरान जवानों ने 3 संदिग्धों को घेराबंदी कर पकड़ लिया।

नक्सलियों के पास से हथियार समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

तीनों के पास से हथियार बरामद

नक्सलियों ने पूछताछ में अपना नाम रानू पोड़ियाम (24), सुधराम मंडावी (35) और विजय पोड़ियाम (38) बताया। तलाशी लेने पर इनके पास से 3 भरमार बंदूक, डेटोनेटर, बैटरी, बिजली वायर और अन्य दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया गया। इनकी शिनाख्त कुतुल एरिया कमेटी के सदस्यों के रूप में हुई है।

सभी को भेजा गया जेल

नारायणपुर पुलिस ने बुधवार की देर शाम इस मामले का खुलासा कर इसकी जानकारी मीडिया को दी। ASP हेमसागर सिदार ने बताया कि तीनों नक्सलियों को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।