करियर पब्लिक स्कूल में दांत एवं नेत्र जाँच शिविर काआयोजन



कोरबा, 06 फरवरी I करियर पब्लिक स्कूल ने 6 फरवरी को छात्रों के लिए दांत और आँखों की जाँच हेतु शिविर का आयोजन किया।जिसमें नेत्र विशेषज्ञ डॉ.चंदा सेठिया भट्ट, एम.बी.बी.एस. द्वारा नेत्र जाँच और दंत चिकित्सक डॉ.अनुराग अतुल्य शर्मा, एम.डी.एस. द्वारा डेंटल जाँच के साथ यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह आयोजन नर्सरी से कक्षा पांचवी तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया था ।इन विशेषज्ञों और उनकी टीम की उपस्थिति से छात्रों को सटीक स्वास्थ्य जाँच की सुविधा प्राप्त हुई।जिससे उनकी स्वास्थ्य समस्याओं का समय पर पता चल सके। इस पहल में छात्रों को अपने स्वास्थ्य की देखभाल का महत्व समझाया गया और उन्हें आवश्यक दिशा में मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।


इस कार्यक्रम का महत्व समझाते हुए विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती किरण तिवारी ने कहा कि यह छात्रों के स्वास्थ्य और विकास के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है। यह डेंटल और आँखों की जाँच के माध्यम से छात्रों के स्वास्थ्य स्थिति का नियमित निगरानी करने और सही समय पर समस्याओं का पता लगाने का मौका प्रदान करता है। यह भी छात्रों को स्वास्थ्य जागरूकता बढ़ाने में मदद करता है और सही दिशा में मार्गदर्शन प्रदान करता है, जिससे वे स्वस्थ जीवनशैली के महत्व को समझते है।

विद्यालय की प्राचार्या के नेतृत्व में, यह कार्यक्रम छात्रों के फिजिकल और डेंटल हेल्थ के प्रति स्वास्थ्य संवेदनशीलता का प्रतीक है और स्कूल के स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम है। उनका सहयोग और मार्गदर्शन छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण संसाधन साबित होता है, जिससे छात्र निरंतर स्वास्थ्य और विकास की ओर बढ़ सकते हैं। बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से लाभ प्राप्त करने और एक सशक्त व्यक्ति के रूप में विकसित होने के लिए अच्छा स्वास्थ्य और अच्छी आदतें बहुत महत्वपूर्ण कारक हैं।