Shocking : तलाक की अर्जी ले पत्नी पहुंची कोर्ट…”न ब्रश करता है न नहाता है…”, जज ने सुनाया चौंकाने वाला फैसला

आम तौर पर घरेलू हिंसा, किसी गैर से संबंध, शराब पीना और नशा करना ही पति-पत्नी के बीच तलाक की वजह बनती है। मगर क्या आपने सुना है कि पति के गंदे रहने की वजह से किसी महिला ने उससे तलाक मांग लिया हो।

तुर्की में एक महिला अपनी पति द्वारा साफ-सफाई न रखने की वजह से तंग आ गई थी। लगातार इसका विरोध करने के बाद भी पति अपनी आदतों से बाज नहीं आया। पति की बुरी आदतों के खिलाफ महिला अदालत पहुंच गई।

महिला अपने पति के गंदे रहने की आदत से परेशान थी। महिला का आरोप है कि उसका पति न ब्रश करता है और न ही नहाता है। महिला पति से तलाक की अर्जी लेकर कोर्ट पहुंच गई। महिला पति की बुरी आदतों से आजिज हो गई थी और तलाक चाहती थी। तुर्की मीडिया के अनुसार, महिला ने दावा किया कि उसका पति कभी-कभार ही नहाता है, जिससे उसके शरीर से लगातार दुर्गंध आती रहती है और वह सप्ताह में केवल एक या दो बार ही अपने दांत ब्रश करता है।

महिला के वकील ने अदालत में गवाह पेश किए। इन गवाहों से पता चला कि महिला का पति व्यक्तिगत स्वच्छता (पर्सनल हाइजीन) की कमी है। महिला के अर्जी सुनने के बाद अदालत ने तलाक को मंजूरी दे दी। इतना ही नहीं अदालत ने पूर्व पति को आदेश दिया कि वह अपनी पूर्व पत्नी को उसकी स्वच्छता संबंधी कमियों की वजह से परेशान करने के लिए मुआवजे के रूप में 500,000 तुर्की लीरा का भुगतान करे।