कई तरह के फलों से तैयार ‘सिमनेल केक’ है बहुत ही टेस्टी, इस रेसिपी को फॉलो कर आप भी बना सकते हैं इसे

सामग्री :

350 ग्राम यीस्ट डालकर फुलाया गया मैदा, 180 ग्राम कैस्टर शुगर, 2 टीस्पून मिक्स्ड स्पाइस, 1 टीस्पून बेकिंग पाउडर, 1/2 टीस्पून नमक, 2 कद्दूकस किए संतरे, 200 ग्राम मक्खन, 3 टेबलस्पून दूध, 4 अंडे, 350 ग्राम मिक्स्ड नट्स, 100 ग्राम चेरी, 250 ग्राम मार्जिपेन (एक तरह का केक), 125 ग्राम आइसिंग शुगर, 125 टेबलस्पून ताजा संतरे का जूस

सजावट के लिए कुछ सामग्री- मिनी चॉकलेट एग, एडिबल फ्लॉवर

विधि :

– अवन को 160 डिग्री पर प्रीहीट करें। लोफ टिन पर बेकिंग पेपर फैलाएं और इसे मक्खन से चिकना करें जिससे बेक होने के बाद आसानी से केक निकल सके।
– आटे को चीनी, मिश्रित मसाला, बेकिंग पाउडर और नमक के साथ मिलाएं। संतरे का छिलका डालें और फिर से मिलाएं।
– आटे के मिश्रण में दूध और अंडे मिलाएं और फिर घिसा हुआ मक्खन डालें।
– इलेक्ट्रिक हैंड- मिक्सर से हलका, मलाईदार और चिकना होने तक फेंटें। नट्स और चेरी डालें और सारी चीज़ों को अच्छी तरह मिक्स करें। मिश्रण का आधा टीस्पून लोफ टिन में डालें।
– मार्जिपेन को आइसिंग शुगर बोर्ड पर तब तक रोल करें, जब तक कि यह एक लंबा, आयताकार आकार न बन जाए, जो बेकिंग टिन के सामान आकारा का हो।
– टिन में केक मिश्रण को मार्जिपेन से ढक दें और फिर बचे गए केक मिश्रण को टीस्पून से डालें। टीस्पून के पिछले भाग से ऊपरी भाग को चिकना कर लें।
– लगभग दो घंटे तक बेक करें। 1 घंटे 45 मिनट बाद चेक करें कि यह बेक हो गया है नहीं। अवन से निकालें और टिन में ठंडा करें। एक गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए आइसिंग शुगर और संतरे के रस को एक साथ मिलाकर आइसिंग बनाएं और केक पर डालें।
– अब केक को निकालकर सर्व करें।