आलिया भट्ट और रश्मिका मंदाना के बाद नोरा फतेही हुईं डीपफेक की शिकार, शॉक में एक्ट्रेस

डीपफेक तकनीक तेजी से चिंता का विषय बनती जा रही है और ऐसा लगता है कि बॉलीवुड हस्तियां तेजी से इसके हेरफेर का शिकार हो रही हैं. डीपफेक वीडियो की हालिया लहर में, आलिया भट्ट, काजोल, कैटरीना कैफ, रश्मिका मंदाना और अन्य सितारों को इस तकनीकी खतरे का खामियाजा भुगतना पड़ा है, जिससे नेटिज़न्स की नाराजगी बढ़ गई है. इस परेशान करने वाली लिस्ट में नई शिकार कोई और नहीं बल्कि नोरा फतेही हैं, जिनका डीपफेक वीडियो हाल ही में सामने आया है.

नोरा फतेही हुई डीपफेक टेक्नोलॉजी का शिकार!

इंस्टाग्राम पर एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें एक ब्रांड के प्रचार वीडियो में नोरा फतेही को दिखाने के लिए डीपफेक हेरफेर का इस्तेमाल किया गया है. यह पहचानना कि अभिनेत्री इन वीडियो का हिस्सा नहीं है, इन्हें डीपफेक तकनीक का उपयोग करके बनाया गया है. नोरा ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों को सीधे रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए लिया है, सामग्री की झूठा कहने पर जोर दिया है और इन हेरफेर किए गए वीडियो में अपनी पहचान को गलत बताते हए शॉकिंग रिएक्शन दिया है.

रश्मिका मंदाना डीप फेक मेकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना डीप फेक केस में 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो ने एआई-जनरेटेड सेलिब्रिटी वीडियो की एक सीरीज की शुरुआत की. ताजा घटनाक्रम में, घटना के लगभग ढाई महीने बाद, दिल्ली पुलिस ने आंध्र प्रदेश के एक 24 वर्षीय व्यक्ति को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया है.