Raipur News :प्रतिस्पर्धा में सकारात्मकता की सीख देते हैं खेल : MD कटियार

रायपुर,18 जनवरी । छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में गुरुवार को गणतंत्र दिवस खेल सप्ताह का शुभारंभ हुआ। डंगनिया स्थित कंपनी मुख्यालय परिसर के खेल मैदान में आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एवं पॉवर जनरेशन कंपनी के प्रबंध निदेशक एस के कटियार ने खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खेल हमें आगे बढ़ना सिखाता है।

खेल भावना से खेलने वाला खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा तो करता है पर सकारात्मक रहकर और ये ही किसी भी व्यक्ति की सफलता की कुंजी है। 18 से 25 जनवरी तक आयोजित खेल सप्ताह की शुरुआत महिला क्रिकेट टीमों के मुकाबाले के साथ हुई। शुभारंभ अवसर पर कार्यपालक निदेशक श्रीमती ज्योति नन्नोरे, केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव एम एस चौहान समेत कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।

केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव एम एस चौहान ने बताया कि आगामी एक सप्ताह में समूह एवं वैयक्तिक आधार पर आठ अलग- अलग स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। पुरूष एवं महिला वर्ग में व्हालीबाल , टेबल टेनिस , ब्रिज, क्रिकेट , कैरम, टेनिस बॉल थ्रो, बैडमिंटन और शतरंज स्पर्धाओं में खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे।

उद्घाटन अवसर पर खेले गए क्रिकेट मैच में महिला वर्ग में डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की दो टीमों के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें चैलेंजर्स की टीम ने रॉयल टीम को पराजित किया। महिला वर्ग में ट्रांसमिशन तथा जनरेशन की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं। वहीं पुरूष वर्ग में हुए पहले मुकाबले में ट्रांसमिशन की टीम ने डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की रायपुर सिटी सर्किल की टीम को पराजित कर अपना खाता खोला।