जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में LOC पर बारूदी सुरंग में विस्फोट, एक जवान शहीद, दूसरा घायल

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में LOC पर बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया. इस विस्फोट में 2 जवान घायल हुए थे. एक की हालत गंभीर होने के कारण उसने दम तोड़ दिया. दूसरा जवान अस्पताल में भर्ती है. यह घटना सुबह करीब 10:30 बजे 80वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड के तहत 17वीं सिख लाइट बटालियन के एरिया ऑफ रिस्पांसिबिलिटी (AOR) में फॉरवर्ड डिफेंस लाइन (FDL) से लगभग 300 मीटर की दूरी पर हुई. जब विस्फोट हुआ तब सेना के दोनों जवान नियंत्रण रेखा पर निगरानी कर रहे थे. 

विस्फोट के बाद दोनों जवानो को तुरंत हवाई मार्ग से उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया. एक सैनिक ने गंभीर चोटों के कारण दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे जवान का इलाज किया जा रहा है. सेना ने अभी तक मृतक जवान के नाम, या जीवित सैनिक को लगी चोटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

भारतीय सेना के पीआरओ ने एक बयान में कहा, ’18 जनवरी को सुबह लगभग 10:30 बजे नौशेरा में एलओसी के पास लैंड माइन विस्फोट की घटना हुई, जिसमें सेना के दो जवान घायल हो गए. दोनों को हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट करके उधमपुर कमांड हाॅस्पिटल लाया गया. यहां डॉक्टरों ने एक जवान को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है’.